आईपीएल आँकड़े : गेल के अलावा कोई नहीं तोड़ पाया है यूसुफ पठान का ये रिकार्ड | IPL News in Hindi

आईपीएल की बात अगर हो तो हम सभी के दिमाग में जो कुछ शुरुआती नाम आते हैं उसमें यूसुफ पठान का नाम बिल्कुल भी नहीं होता है। क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर जैसे खिलाड़ियों को ही हम आईपीएल के सितारों के रुप में देखते हैं।

लेकिन आज हम आईपीएल की उस पारी की बात करने वाले हैं, जो कि अभी तक एक रिकार्ड है और सिर्फ क्रिस गेल के अलावा कोई भी खिलाड़ी इस रिकार्ड के पार नहीं पहुँच सका है।

Image – BCCI
आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर तो यूनिवर्स बाॅस क्रिस गेल ही हैं लेकिन इस लिस्ट 7 साल से लगातार दूसरे स्थान पर यूसुफ पठान ही शामिल हैं। 
Credit – iplt20.com
आपको बता दें कि साल 2013 में राजस्थान राॅयल्स की तरफ से खेलते हुए यूसुफ पठान ने मुम्बई इंडियंस के खिलाफ ये कारनामा किया था। मुम्बई के खिलाफ खेली अपनी इस पारी में पठान महज 37 गेंदो का सामना करते हुए अपनी पारी को 100 तक पहुँचा दिया था।

इस पारी में पठान ने 8 चौकों और 9 छक्कों का सामना करते हुए 100 रन बनाए थे। हालाँकि राजस्थान राॅयल्स की टीम को पठान की इस पारी के बावजूद 4 रनाें से हार का सामना करना पड़ा था।
मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले बल्लेबजी करते हुए 6 विकेट पर 212 रन बनाए थे, जवाब में राजस्थान राॅयल्स की टीम पूरे 20 ओवरों मे 7 विकेट के नुकसान पर 208 रन ही बना पाई थी।
अगर आप भी आईपीएल के फैन हैं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाना चाहते हैं तो बगल में दिये घण्टे पर क्लिक कर हमें सब्सक्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें।

Leave a Reply