आईपीएल पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने फंसाया पेंच, आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की बढ़ी मुश्किलें | IPL News in Hindi

  • Post category:News

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज को कोविड-19 की वजह से रद्द कर दिया है। उनका कहना है कि साउथ अफ्रीका मे कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जिस वजह से वो अपनी टीम को आस्ट्रेलिया नहीं भेजेंगे।

iplnewsinhindi.com

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के इस कदम को कई क्रिकेट एक्सपर्ट मनमाने तरीके से लिया गया गलत फैसला बता ही रहे थे कि इसी बीच आईपीएल को लेकर भी उन्होंने अपने खिलाड़ियों की मुश्किलें बढा दी हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आईपीएल में शामिल होने वाले अपने सभी खिलाड़ियों को फरमान सुनाया है कि इस बार वो आईपीएल में शामिल होने के लिए एनओसी केस-इन-केस यानी कि अपने अनुसार देंगे।

iplnewsinhindi.com

इसका साफ  मतलब यह है कि अगर क्रिकेट आस्ट्रेलिया को ऐसा लगता है कि कोई खिलाड़ी उनके लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है तो वो उस खिलाड़ी को एनओसी देने से मना भी कर सकते हैं।

हालाँकि आपको भी ये मालूम होगा कि पिछले साल का आईपीएल काफी सुरक्षित तरीके से यूएई में करवाया गया था, जिसका हवाला देकर बीसीसीआई, क्रिकेट आस्ट्रेलिया से जरुर बात करेगी।

भारत के बाद आईपीएल में अगर किसी देश के सबसे ज्यादा खिलाड़ी शामिल होते हैं तो वो आस्ट्रेलिया ही है। आस्ट्रेलियाई टीम के लगभग सभी बड़े खिलाड़ी दुनिया की सबसे बड़ी आईपीएल का हिस्सा हैं। जिसमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, एरोन फिंच जैसे वर्तमान के दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

ऐसे में आपको क्या लगता है, बीसीसीआई को इस मुद्दे पर आस्ट्रेलिया से बात करना चाहिए? कमेंट में अपनी राय जरुर बतायें  और आईपीएल से जुड़ी ऐसी और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए साइड में दिये घण्टे को दबाकर सब्सक्राइब जरुर करें।

Leave a Reply