आईपीएल : पोलार्ड और डिविलियर्स के अलावा कोई विदेशी खिलाड़ी नहीं रच पाया है यह कीर्तिमान

  • Post category:IPL Special

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग। हालांकि कुछ लोग इसलिए और इसके नाम को विरोधाभासी बताते हैं। इसका कारण वह इस लीग में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ियों और उनके दमदार प्रदर्शन को मानते हैं। जिसकी वजह से भारतीय खिलाड़ियों की अपेक्षा होती है।

हालांकि आज हम इतने पर बात नहीं करने वाले हैं। आज इस आर्टिकल में हम दो ऐसे विदेशी खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने आईपीएल में खेलते हुए काफी धमाल मचाया है और उनके एक ऐसे कीर्तिमान की भी बात करेंगे जो अभी तक से उन्हीं दो खिलाड़ियों के नाम हो सका।

इनमें से एक खिलाड़ी साउथ अफ्रीकी जमीन से आता है जबकि दूसरा खिलाड़ी कैरेबियन देश से ताल्लुक रखता है। जी हां आपने सही समझा यह खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और मुंबई इंडियंस के केरन पोलार्ड हैं। 

अब इनके कीर्तिमान पर बात करते हुए बता दें आपको कि दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल के एकमात्र ऐसे विदेशी खिलाड़ी हैं जिन्होंने 100 उससे अधिक आईपीएल के मैच खेले हैं।

पोलार्ड और डिविलियर्स के अलावा कोई अन्य विदेशी खिलाड़ी इस रिकॉर्ड के आसपास भी नजर नहीं आता है। हालांकि यह अंतिम लाइन उस बात को गलत साबित करती है जिसमें लोग भारतीय खिलाड़ियों और आईपीएल के बीच कोई संबंध न पाने की बात करते हैं। 

आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाते रहने के लिए हमें फेसबुक पर जरूर फॉलो करें।

Leave a Reply