आईपीएल में सबसे ज्यादा गेंद बाकी रहते जीतने का रिकार्ड, जानिए किस टीम के नाम

 IPL News In Hindi : आईपीएल यानि इंडियन प्रीमियर लीग, यूं ही इसे दुनिया की सबसे पसंदीदा नहीं कहते हैं। आईपीएल का हर एक मैच आईपीएल का हर एक मैच कुछ ना कुछ दिलचस्प आंकड़े लेकर आता ही रहता है। ऐसा ही एक आंकड़ा लेकर आज हम आपके सामने आए हैं।

इस आर्टिकल में आपको जानने को मिलेगा कि आईपीएल में सबसे ज्यादा गेंद बाकी रहते हुए जीतने का रिकॉर्ड किस टीम के नाम है। इसके अलावा आपको उन पांच टीमों की सूची भी मिलेगी जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा गेंद बाकी रहते हुए जीत हासिल की है। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा गेंद बाकी रहते जीतने वाली टीमों की सूची 

मैच  साल  बची गेंदे
मुंबई बनाम कोलकाता 2008 87
कोच्चि बनाम राजस्थान 2011 76
पंजाब बनाम दिल्ली 2017 73
बेंगलुरू बनाम पंजाब 2018 71
कोलकाता बनाम आरसीबी 2021 60

1. मुंबई इंडियंस (87 गेंद)

इस लिस्ट में सबसे पहले स्थान पर मुंबई इंडियंस की टीम है। साल 2008 के आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेल रहे थे और इस मैच में मुंबई की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 67 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए मुंबई इंडियंस की टीम महज 5 ओवर 3 गेंदों में ही 68 रन बनाकर मैच को अपने कब्जे में कर लिया। इस तरह से मुंबई इंडियंस की टीम ने 87 गेंद बाकी रहते ही मैच को जीत लिया था।

2. कोची टस्कर्स केरला (76 गेंद)

दूसरे स्थान पर इस लिस्ट में कोची टस्कर्स केरला की टीम है। इस टीम ने यह कारनामा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ साल 2011 में किया था।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 97 रन बनाए थे जवाब में कोच्चि की टीम 7.2 ओवर में 98 रन बनाकर 76 गेंद बाकी रहते ही इस मैच को अपने नाम कर लिया था।

3. पंजाब किंग्स (73 गेंद)

पंजाब किंग्स की टीम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के खिलाफ पंजाब किंग्स ने यह कारनामा साल 2017 के आईपीएल सीजन में किया था।

दिल्ली की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 67 रनों पर ही ढेर हो गई थी और जवाब में बल्लेबाजी करने आई पंजाब किंग्स महज 7.5 ओवर में 68 रन बनाकर 73 गेंद बाकी रहते हुए मैच को अपने नाम कर लिया था।

4. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (71 गेंद)

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु भी इस लिस्ट में शामिल है। साल 2018 में पंजाब किंग्स के खिलाफ आरसीबी ने 71 गेंद बाकी रहते ही मैच को अपने नाम कर लिया।

पहली पारी में पंजाब किंग्स ने 88 रन बनाए थे और जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8 ओवर 1 गेंद में ही 92 रन बनाकर 10 विकेट और 71 गेंद बाकी रहते हुए इस मैच को अपने कब्जे में ले लिया था।

5. कोलकाता नाइट राइडर्स (60 गेंद)

पांचवें और अंतिम स्थान पर इस लिस्ट में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम है। आई पी एल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने विराट कोहली आरसीबी को 60 गेंद बाकी रहते ही धूल चटा दी थी।

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के होने के बावजूद भी राज चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस मैच में महज 92 रन ही बनाया था और जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 10 ओवर यानी कि 60 गेंद बाकी रहते हुए ही इस मैच को 9 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया और इसी तरह के और दिलचस्प खबरें पाना चाहते हैं तो हमें गूगल न्यूज़ पर जरूर फॉलो करें। 

IPL News In Hindi

Leave a Reply