आईपीएल 2021 की नीलामी में ये 10 खिलाड़ी बनेंगे करोड़पति | IPL News in Hindi

  • Post category:News

 IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होनी है। जिसमें कई सारे खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होने वाला है। 

Image – InsideSport

आज हम आपको उन 10 खिलीड़ियों के नाम बताने वाले हैं जिन पर कम से कम 2 करोड़ रुपये की बोली लगनी तय है। 

नीलामी से पहले 10 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस (Base Price) 2 करोड़ रुपये रखा है। इसमें सबसे बड़ा नाम स्टीव स्मिथ का है। 

क्या है Base Price?

किसी खिलाड़ी के लिए ये वह प्राइस है जिस पर आईपीएल की नीलामी में बोली शुरु होती है। यह प्रत्येक खिलाड़ी के लिए अलग-अलग हो सकती है। सभी खिलाड़ी अपने बेस प्राइस का खुद तय करते हैं।

 इन 10 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ तय किया है।

  1. स्टीव स्मिथ
  2. मिचेल स्टार्क
  3. ग्लेन मैक्सवेल
  4. क्रिस माॅरिश
  5. शाकिब अल हसन
  6. जेसन राॅय 
  7. एलेक्स हेल्स
  8. एंजेलो मैथ्यूज
  9. केदार जाधव
  10. शेल्डन काट्रेल
इस लिस्ट में सबसे अजूबा नाम एंजेलो मैथ्यूज का है। मैथ्यूज हर साल अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखते हैं लेकिन इस कीमत पर उन्हें पिछले आईपीएल में कोई खरीददार नहीं मिला था। 
हालांकि इसी लिस्ट में शामिल कई खिलाड़ियोें को 10 करोड़ से  भी अधिक में खरीदा जा सकता है। जिसमें सबसे पहला नाम स्टीव स्मिथ का है। 
स्मिथ को शायद राजस्थान की टीम ने भारत-आस्ट्रेलिया सीरिज में हुए विवाद के चलते ही क्यों न निकाला हो लेकिन बकी सभी टीमें इस खिलाड़ी पर जमकर पैसा लुटाने वाली हैं।
इसके अलावा शाकिब और मिचेल स्टार्क पर भी करोड़ो की वर्षा हो सकती है। शाकिब के शामिल होने से टीम में संतुलन आता है जबकि स्टार्क को इस समय कोई भी टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेगी।
अगर आप भी आईपीएल के बड़े वाले फैन हैं और आईपीएल से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पना चाहते हैं तो बगल में दिये घण्टे पर क्लिक कर के हमें सब्सक्राइब जरुर कर लें।

Leave a Reply