आईपीएल 2021 के शेड्यूल की 2 बड़ी खामियाँ : जाने क्या है पूरा मामला – IPL News in Hindi

2 Big Mistake of IPL 2021 Schedule in Hindi | IPL 2021 News In Hindi

 आईपीएल 2021 का शेड्यूल तो 7 मार्च यानि कि रविवार को जारी कर दिया गया है और शायद आप सभी ने अपनी अपनी पसंदीदा टीम के शेड्यूल को अपने दिमाग में फिट भी कर लिया होगा। लेकिन अब हम आपको इस शेड्यूल की कुल 2 खामियाँ बताने वाले हैं जो कि आपका दिमाग भी नहीं पकड़ पाया है। तो अगर आप आईपीएल के फैन हैं तो हमारे फ़ेसबुक और टेलीग्राम चैनल से जुड़ जाएँ ताकि आईपीएल से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले आपको मिलती रहे। 

तो चलिए अब आईपीएल 2021 के शेड्यूल की उन 2 खामियों के बारे में बात कर लेते हैं। 

सबसे पहली और बड़ी खामी को देखें तो इस बार का आईपीएल मुंबई और बैंगलोर के मैच के साथ शुरू होगा लेकिन ऐसा होना बिल्कुल भी नहीं चाहिए था। चलिए आपको बताते हैं कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं। आपने हमेशा से देखा या सुना होगा आईपीएल का पहला मैच उन दो टीमों के बीच खेला जाता है, जो टीमें पिछले आईपीएल के फाइनल में एक दूसरे से भिड़ चुकी हो। 

(Image Source – IPL/BCCI)

इसके अनुसार इस बार दिल्ली कैपिटल्स के साथ मुंबई इंडियंस को आईपीएल का आगाज करना था। हालांकि इस मुद्दे पर आप अपनी राय कमेन्ट में जरूर दें। 

दूसरी गलती, खामी या मिसटेक को देखें तो वो डबल हेडर को लेकर है। 

इस बार आईपीएल में कुल 11 ऐसे दिन हैं जब आईपीएल के दो मुकाबले खेले जाएंगे लेकिन गड़बड़ी यहाँ नहीं बल्कि कहीं और है। इस सीजन से पहले लगभग सभी सीजन और आने वाले सीजन के लिए एक प्रकार से प्रथा बन चुकी थी आईपीएल के डबल हेडर सिर्फ शनिवार और रविवार को ही खेले जाएंगे लेकिन अब आईपीएल 2021 के मौजूद सीजन में इस प्रथा को भी तोड़ दिया गया है। 

पहले तो बीसीसीआई ने डबल हेडर रखने की बात से ही मना कर दिया था और ऐसा इसलिए क्योंकि दोपहर के मुकाबलों में तुलनात्मक तौर पर कम दर्शक मैदान और टीवी पर भी देखते हैं।  लेकिन अब जब ये मुकाबले खेले जाएंगे तो वो पहले की तरह सप्ताह के आखिर में न होकर गुरुवार, शुक्रवार और बुधवार जैसे दिन भी खेले जाएंगे। 

यानि कि अब आप पहले की तरह सप्ताह के आखिर में आईपीएल का लुत्फ उठाने की योजना (वीकिन्ड प्लानिंग) आँख बंद कर नहीं बना सकते हैं। अब आपको आईपीएल के शेड्यूल पर एक नजर जरूर फेरनी पड़ेगी। 

इन दोनों मुद्दे पर आपकी क्या राय है? कमेन्ट में जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें सबस्क्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें। 

Leave a Reply