आईपीएल 2021 : बीसीसीआई के आदेश से मुश्किल में सभी टीमें, 20 अगस्त तक करना है टीम का ऐलान

  • Post category:IPL 2021

 आईपीएल की शुरुआत में अब महज कुछ ही हफ्तों का समय बचा है। इसी वजह से बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाईजी को अपनी अपनी टीम की पूरी लिस्ट सौंपने के लिए कह दिया है। ये लिस्ट सभी टीम को 20 अगस्त तक बीसीसीआई के पास भेज देनी है। 

लेकिन इसी लिस्ट को लेकर लगभग सभी टीमें मुसीबत में फँसती नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स को छोड़ कर किसी भी टीम का अभी फाइनल लिस्ट तैयार नहीं हो पाया है। ऐसा इसलिए क्योंकि सभी टीमों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी मौजूद हैं। 

और ये दोनों देशों के खिलाड़ियों का अभी आईपीएल में आने को लेकर काफी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की तरफ से साफ कह दिया गया है कि आईपीएल में खेलने को लेकर खिलाड़ी अपना फैसला खुद कर सकते हैं। जिससे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लेकर थोड़ी स्थिति साफ हो पाई है। 

लेकिन इंग्लैंड की तरफ से ऐसा कोई बयान नहीं आया है। इंग्लैंड को टी-20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद एशेज़ भी खेलना है और वो ये नहीं चाहते कि उनका कोई खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप या एशेज़ में चोटिल रहे है।

 इसका सबसे बड़ा नुकसान राजस्थान रॉयल्स की टीम को हो रहा है। राजस्थान रॉयल्स के दो स्टार खिलाड़ी जोस बटलर और बेन स्टोक्स के भी आईपीएल में खेलने को लेकर अभी काफी सवाल बरकरार हैं। 

हालांकि आपको क्या लगता है, राजस्थान रॉयल्स की टीम बिना इन खिलाड़ियों के आईपीएल में कुछ कमाल कर पाएगी? कमेन्ट में अपनी राय जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें फ़ेसबुक और गूगल न्यूज पर जरूर फॉलो करें। 

इन्हें भी पढ़ें :

  1. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटान वाले 5 गेंदबाज
  2. आईपीएल इतिहास की 5 सबसे बड़ी जीत 
  3. आईपीएल में सबसे बड़ी साझेदारी 

Leave a Reply