आईपीएल 2021 : यूएई में नहीं खेलेंगे ये 7 विदेशी खिलाड़ी

 आईपीएल जो कि इंडियन प्रीमियर लीग के नाम से जाना जाता है लेकिन इसमें भारत के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ियों का भी उतना ही अहम योगदान है। ऐसे में आज हम उन साथ विदेशी खिलाड़ियों के नामों पर चर्चा करने वाले हैं जो कि आगामी आईपीएल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

इसमें सबसे बड़ा नाम ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का है। ऑस्ट्रेलिया के पैटकमिंस स्टीव स्मिथ और एंड्रू टाई ने आई पी एल 2021 में शामिल होने से मना कर दिया है। हालांकि आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की तरफ से सभी खिलाड़ियों को उपलब्ध बताया गया है आईपीएल में खेलने को लेकर उन्हें अपने निजी फैसले के अनुसार छूट दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया की तरह ही इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भी आईपीएल के लिए सभी खिलाड़ियों को उपलब्ध बताया गया है लेकिन इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी हैं जो कि आईपीएल का हिस्सा नहीं होना चाहते हैं। इसमें बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जॉस बटलर का नाम शामिल है।

अब आगे के नामों पर चर्चा करें तो इसमें बांग्लादेश के खिलाड़ी शामिल हैं। बांग्लादेश के दो खिलाड़ी शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल में खेलते हैं लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अभी इन खिलाड़ियों को एनओसी नहीं प्रदान की गई है।

ऐसे में आपको क्या लगता है इन में से कौन सा खिलाड़ी आईपीएल के लिए सबसे महत्वपूर्ण है? कमेंट में अपनी राय जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी व्यवस्था जानकारी सबसे पहले पाते रहने के लिए हमें गूगल न्यूज़ और फेसबुक पर जरूर फॉलो करें।

Leave a Reply