आईपीएल 2021 : राजस्थान ने आठ खिलाड़ियों को किया रिलीज, जानिए पूरी लिस्ट

IPL 2021 का सीजन शुरू होने वाला है। फैन्स को हर सीजन की तरह इस सीजन का भी बेसब्री से इंतजार है। अप्रैल से जून के बीच IPL 2021 के मैच खेले जाएंगे। ऐसे में सभी टीम अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की सूची निकलना शुरू कर दिया है। 

(Image Source – Rajasthan Royals Twitter)

कुछ खिलाड़ी को रिलीज किया गया है और कुछ खिलाड़ी को रिटेन किया गया है। इसी कड़ी में राजस्थान रॉयल्स ने 8 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है जिनमें से तीन विदेशी प्लेयर के नाम शामिल हैं । रिटेन होने वाले खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स समेत 17 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। आइए जानते हैं किसका नाम किस लिस्ट में शामिल किया गया है? 

रिलीज्ड खिलाड़ियों की सूची 2021 | Released Players List in Hindi

राजस्थान रॉयल्स टीम ने IPL 2021 ऑक्शन से पहले ही स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया है । रिलीज होने वाले खिलाड़ियों मे ओशाने थॉमस, टॉम करन, अनिरुद्ध जोशी, वरुण आरोन खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। 

आइए जानते हैं और किसका नाम शामिल हैं इस लिस्ट में – 

  1. स्टीव स्मिथ
  2. अंकित राजपूत
  3.  ओशाने थॉमस
  4. आकाश सिंह 
  5. वरुण आरोन
  6.  टॉम करन
  7. अनिरुद्ध जोशी
  8. शशांक सिंह

रिटेन खिलाड़ियों की सूची 2021 | Retain Players List in Hindi

संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने कुल मिलाकर 17 खिलाड़ियों को रिटेन किया है।टीम ने 2020 मे शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया था। इस साल रिटेन लिस्ट में बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टाय, जयदेव उनादकत खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

आइए जानते हैं और किसका नाम शामिल हैं इस लिस्ट में – 

  1. संजू सैमसन (कप्तान)
  2.  बेन स्टोक्स
  3. जोफ्रा आर्चर
  4. जोस बटलर
  5. रियान पराग
  6. श्रेयस गोपाल
  7. राहुल तेवतिया
  8. महिपाल लोमरोर
  9.  कार्तिक त्यागी
  10.  एंड्रयू टाय
  11.  जयदेव उनादकत
  12.  मयंक मारकंडे
  13.  यशस्वी जायसवाल
  14.  अनुज रावत
  15.  डेविड मिलर
  16.  मनन वोहरा
  17.  रोबिन उथप्पा
राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची की ख़बर ट्वीटर के माध्यम से दी। टीम के खाते में अभी 34.85 करोड़ रुपये शेष है। टीम को 8 खिलाड़ी लेने है जिसमें से 3 विदेशी प्लेयर के स्लॉट खाली हैं। वैसे तो बेन स्टोक्स आल अराउंडर  हैं ही लेकिन टीम में बैकअप के लिए किसी आल अराउंडर की जरूरत है। 
अब देखना होगा कि राजस्थान रॉयल्स का ये सीजन कैसा होने वाला है? इस बारे में आपकी क्या राय है? हमे कमेन्ट बॉक्स में जरूर बताए। IPL 2021 से संबंधित सभी खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े ।

Leave a Reply