आईपीएल 2021 : सिर्फ 3 छक्के और रोहित के नाम होगा धोनी का ये शानदार रिकार्ड

  • Post category:IPL Special

 आईपीएल में छक्कों का काफी महत्व होता है। आईपीएल की इसी खासियत की वजह से बहुत दर्शक इस लीग को पसंद करते हैं। ऐसे में आज हम महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को लेकर आईपीएल में लगाए गए छक्कों से जुड़े कुछ आंकड़ों के बारे में चर्चा करने वाले हैं। 

(Image Source – ICC)

धोनी और रोहित के छक्कों से पहले बात आईपीएल में लगे सबसे ज्यादा छक्को की भी कर लेते हैं। सबसे ज्यादा के छक्कों के मामले में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का नाम शामिल है। क्रिस गेल के इस रिकार्ड को शायद ही कोई खिलाड़ी अपने नाम कर पायेगा। 

आईपीएल में इस खिलाड़ी के नाम 349 छक्के हैं जो कि दूसरे स्थान पर काबिज ए बी डिविलियर्स से काफी ज्यादा है। ए बी डिविलियर्स के नाम कुल 235 छक्के लगाने का रिकार्ड दर्ज है। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

खिलाड़ी

मैच

छक्के

क्रिस गेल

132

349

ए बी डिविलियर्स

169

235

महेंद्र सिंह धोनी

204

216

रोहित शर्मा

200

213

विराट कोहली

192

201

रोहित तोड़ेंगे धोनी का रिकार्ड?

अब बात धोनी और रोहित के बीच छक्कों के अन्तर की करें तो महेंद्र सिंह धोनी के नाम रोहित से सिर्फ से 3 ही छक्के ज्यादा हैं। आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान के नाम 216 जबकि रोहित शर्मा के नाम 213 छक्के दर्ज है। 

(Image Source – IPL/BCCI)

ऐसे में रोहित महज 3 छक्के ही लगाकर धोनी को इस मामले में पीछे छोड़ सकते हैं। हालांकि इस पर आपकी क्या राय है? रोहित ऐसा करने में कामयाब हो पायेंगे या धोनी इस अंतर को और भी ज्यादा करने में कामयाब होंगे? 

कमेंट में अपनी राय जरुर बतायें और क्रिकेट से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें सब्सक्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें। 


इसे भी पढ़ें – 


Leave a Reply