आईपीएल 2021 : हर छक्के के बाद करनी होगी नई गेंद से बॉलिंग

  • Post category:IPL 2021

 कोरोना वायरस के चलते ही आई पी एल 2021 को मार्च के महीने में बीच में ही स्थगित करना पड़ गया था। जिसके चलते भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट समर्थकों को मायूसी झेलनी पड़ी थी। 

लेकिन अब एक बार फिर से आई पी एल 2021 के बाकी बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में होने जा रहा है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते ही आई पी एल 2020 का भी सफल आयोजन यूएई में ही हुआ था।

ऐसा माना जाता है कि यूएई में सख्त नियमों के चलते कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार किए गए बायो बबल को तोड़ना काफी मुश्किल होता है और इसी वजह से वहां आईपीएल का सफल आयोजन हो सका था।

19 सितंबर से आईपीएल के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में होना है और बीसीसीआई ने इस को सफल बनाने के लिए काफी कड़े नियम भी बनाए हैं। इन्हीं में से एक नियम छक्कों और नई गेंद से जुड़ा हुआ है।

इस बार के आईपीएल में अगर कोई भी गेंद मैदान से बाहर जाती है तो अंपायर उसे सैनिटाइज कर दोबारा इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। बल्कि उसकी जगह अंपायर को एक नई गेंद का इस्तेमाल करना होगा।

इससे पहले अगर कोई गेम मैदान से बाहर जाती थी तो अंपायर उसे सैनिटाइज कर फील्डिंग टीम को वापस कर देता था। इसमें कोरोना वायरस से खिलाड़ियों के संक्रमित होने का खतरा रहता है जिस वजह से बीसीसीआई ने यह अधिक कड़े नियम बनाए हैं।

इस नियम को लेकर आपकी क्या राय है कमेंट में जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाते रहने के लिए हमें फेसबुक और गूगल न्यूज़ पर जरूर फॉलो करें। 

Leave a Reply