आईपीएल 2022 से पहले होगा बड़ा उथल पथल, टीमों का बढ़ा सर दर्द

  • Post category:Uncategorized

 आई पी एल 2021 के बचे हुए सीजन को कराने के लिए बीसीसीआई ने यूएई में तैयारियां लगभग पूरी कर ली है। बचे हुए मैच सितंबर से शुरू होकर अक्टूबर के दूसरे हफ्ते तक चलेंगे और इसके बाद हमें आई पी एल 2021 का विजेता देखने को मिलेगा।

लेकिन आपको बता दें कि आई पी एल 2021 के अलावा बीसीसीआई ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए आई पी एल 2022 की भी रूपरेखा तैयार करनी शुरू कर दी है।

खबरों के मुताबिक आई पी एल 2022 से पहले बीसीसीआई द्वारा एक मेगा ऑक्शन आयोजित किया जाएगा। इसमें सभी खिलाड़ियों को शामिल होना पड़ेगा। सभी टीमें सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी और दो खिलाड़ियों को नीलामी के दौरान आर टी एम कार्ड के जरिए अपनी टीम में वापस बुला सकते हैं।

अगर बीसीसीआई द्वारा आई पी एल 2021 से पहले मेगा ऑक्शन आयोजित किया जाता है तो सभी टीमों के लिए मुश्किल एक बार फिर से बढ़ जाएंगी। खास करके उन टीमों के लिए जो कि पूरी तरह से सेटल हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

हालांकि मेगा ऑक्शन इन टीमों के लिए एक अच्छा मौका भी रहेगा जो आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही हैं। इन सभी टीमों के पास एक मौका रहेगा जिससे यह अपनी टीमों के लिए अच्छे खिलाड़ी चुनकर एक मजबूत टीम बना सकें। 

आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाते रहने के लिए हमें फेसबुक पर फॉलो करना बिल्कुल भी ना भूलें। 

Leave a Reply