आस्ट्रेलिया से आई IPL 2021 के लिए बुरी खबर, जानिए क्या है पूरा मामला | IPL News in Hindi

  • Post category:News

 आईपीएल के वजूद में आने के बाद से ही पूरी दुनिया में क्रिकेट लीग का चलन बढ़ गया है। आईपीएल के सफल प्रयोग के बाद ही आस्ट्रेलिया में बिग बैश और तमाम ऐसी लीग वजूद में आने लगी हैं। लेकिन अभी आस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश के हवाले से काफी बुरी खबर सामने आ रही है। 

Credit – Cricket Australia

शायद आप लोग इस बार बिग बैश लीग देख नहीं रहे हैं क्योंकि इस बार जो रेटिंग निकल कर आई है उससे आईपीएल तक के लिए खतरे की घंटी बजने लगी है। 

बिग बैश लीग के इतिहास में अब तक की सबसे बुरी रेटिंग निकल कर आई है। इससे पहले बिग बैश के कुल 9 सीजन हो चुके हैं। 

इसकी सबसे बड़ी वजह खुद क्रिकेट ही है। ऐसा इसलिए क्योंकि पूरी दुनिया में काफी महीनों तक लाॅकडाउन था और फिर अचानक से सभी देश आपस में सीरीज खेलने लगे। एक ही समय पर कई-कई सीरीज खेली जाने लगी। जिससे क्रिकेट का ओवरडोज हो गया।

अगले सीजन में क्रिकेट आस्ट्रेलिया को इसका काफी अच्छा नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योंकि इस तरह की लीग में मुनाफे का एक बड़ा हिस्सा टेलीविजन के दर्शकों से ही आता है।

इसके अलावा स्पाॅन्सरशिप के जरिये भी टीमों को काफी नुकसान होने वाला है। सभी बड़ी कम्पनियाँ उसी जगह पर अपना पैसा लगाती हैं, जहां से उन्हें फायदा होने की प्रबल संभावना हो। ऐसे में अगर दर्शक कम होते हैं तो सभी बड़ी कम्पनियां लीग से किनारा कर लेंगी।

हालांकि आईपीएल पर इसका कितना असर पड़ेगा ये तो आने वाले समय में ही मालूम होगा। लेकिन इस पर आपकी क्या राय है? कमेंट में जरुर बताएँ और आईपीएल से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए साइड में दिये घंटे पर क्लिक कर सब्सक्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें।

Leave a Reply