एक गेंद फेंकने के 4.83 लाख रुपये मिल रहे हैं आईपीएल 2021 के इस खिलाड़ी को : IPL News in Hindi

IPL 2021 News in Hindi IPL News Hindi Today Per Ball Price of Chris Morris, Jhye Richardson and Kyle Jamieson 

आईपीएल का 14 वा सीजन संभवत है अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू होने वाला है। जिसके लिए सभी आठों टीमों ने अपनी जरूरत के अनुसार नीलामी से खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। नीलामी में गेंदबाजों पर खूब पैसे लुटाये गए हैं।

(Image Source – IPL/BCCI)

ऐसे में इन गेंदबाजों पर अपनी अपनी टीम के लिए काफी रिस्पांसिबिलिटी भी आ जाती है। तो आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सबसे महंगे तीन गेंदबाजों के आईपीएल में 1 गेंद फेंकने की कीमत बताने वाले हैं।

क्रिस मॉरिस (4.83 लाख प्रति गेंद)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम क्रिस मॉरिस का ही है राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस खिलाड़ी को 16.25 करोड रुपए देकर खरीदा है। इससे पहले क्रिस मॉरिस विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में शामिल थे। हालांकि उनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी आरसीबी की टीम ने इस साल उन्हें रिलीज कर दिया था।

अब बात अगर क्रिस मॉरिस के 1 गेंद फेंकने की कीमत की करें तो अगर वह पूरा आईपीएल खेलते हैं और सभी मैचों में अपनी 4 ओवर की गेंदबाजी करते हैं तो उनके 1 गेंद फेंकने की कीमत 4.83 लाख रुपये पड़ती है।

काइली जेमिसन (4.46 लाख प्रति गेंद)

दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी का काइली जेमिसन का नाम इस लिस्ट में आता है। आरसीबी की टीम ने इस खिलाड़ी को ₹15 करोड़ की रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया है।

अब अगर इस खिलाड़ी के 1 गेंद फेंकने की कीमत देखे तो क्या कीमत 4.46 लाख रुपए पहुंचती है।

झाई रिचर्डसन (4.16 लाख प्रति गेंद)

बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को पंजाब किंग्स की टीम ने आई पी एल 2021 के लिए अपने दल में शामिल किया है। पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी को खरीदने के लिए आईपीएल नीलामी में ₹14 करोड़ खर्च किए थे।

अब अगर पंजाब की टीम इन्हें हर मैच में खिलाती है तो इनके एक गेंद फेंकने की कीमत 4.16 लाख रुपए पड़ेगी।

इस लिस्ट को देखकर आपको क्या लगता है, इन में से कौन सा खिलाड़ी अपनी इस कीमत पर खरा उतर पाएगा? कमेंट में अपनी राय जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी ऐसे ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करें।

Leave a Reply