केकेआर टीम मे लो प्रोफाइल प्लेयर को किया रिलीज, देखें पूरी लिस्ट | IPL News in Hindi

  • Post category:News

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का इंतजार अब खत्म होने वाला है। IPL 2021 का सीजन जल्द ही आने वाला है।सभी टीमें अपने अपने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट की घोषणा कर रहीं हैं। इसी कड़ी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी अपने खिलाड़ियों की सूची पेश की है जिसमें रिलीज होने वाले और रिटेन होने वाले प्लेयर्स के नाम शामिल हैं। 

टीम ने पांच खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है और रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की संख्या 18 है। आइए जानते हैं किसका नाम किस लिस्ट में शामिल किया गया है? 

रिलीज्ड खिलाड़ियों की सूची | Released Players List in Hindi

KKR टीम ने इस सीजन अपनी रिलीज्ड प्लेयर्स की सूची में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। हालाँकि टीम ने लो प्रोफाइल खिलाड़ियों को ही रिलीज किया है। रिलीज सूची में खिलाड़ियों की संख्या 5 है । इसमें क्रिस ग्रीन, टॉम बैंटन, निखिल नाइक, सिद्धेश लाड और एम. सिद्धार्थ का नाम शामिल हैं। 

आइए एक नजर लिस्ट पर डालते हैं

  1. टॉम बैंटन
  2. क्रिस ग्रीन
  3. सिद्धेश लाड
  4. निखिल नाइक
  5. एम. सिद्धार्थ

रिटेन खिलाड़ियों की सूची | Retain Players List in Hindi

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने लेफ्ट रिस्ट स्पिनर कुलदीप जाधव को रिटेन लिस्ट में रखा है हाँलाकि उनके पिछले दो सीजन के प्रदर्शन कुछ खास नहीं थे । इसके साथ ही बीते सीजन सात मैचों के कप्तान दिनेश कार्तिक भी टीम में शामिल हैं। इसके अलावा पैट कमिंस, सुनील नरेन का नाम जुड़ा हुआ है। शुभमन गिल, कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी जो कि अंडर-19 वर्ल्ड कप के धुरंधर है, ये भी इसमें शामिल हैं। 

आइए देखते हैं रिटेन खिलाड़ियों की सूची

  1. इयोन मॉर्गन (कप्तान)
  2. दिनेश कार्तिक
  3. आंद्रे रसल
  4. कमलेश नागरकोटी
  5. कुलदीप यादव
  6. लॉकी फर्ग्यूसन
  7. नीतीश राणा
  8. प्रसिद्ध कृष्णा
  9. रिंकू सिंह
  10. संदीप वारियर
  11. शिवम मावी
  12. शुभमन गिल
  13. सुनील नरेन
  14. पैट कमिंस
  15. राहुल त्रिपाठी
  16. वरुण चक्रवर्ती
  17. अली खान
  18. टिम सीफर्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने खिलाड़ियों को रिलीज और करने की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी। के के आर टीम के खाते में अभी 10.85 करोड़ रुपये की राशि शेष है। यह टीम 7 प्लेयर ले सकती है जिसमें से 1 विदेशी स्लॉट भी खाली है। 

रिटेन प्लेयर्स को देखते हुए टीम मे तेज गेंदबाज की कमी है। 18 फरवरी को नीलामी का दिन तय किया गया है। अब देखना है कोलकाता नाइट राइडर्स का 2021 का सीजन कैसा होगा? आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें बताएं कमेंट बॉक्स में। आईपीएल 2021 से संबंधित सभी खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे। 

Leave a Reply