ग्लेन मैक्सवेल और करून नायर समेत कुल 6 खिलाड़ियों को पंजाब की टीम ने किया रिलीज

  • Post category:News

IPL 2021 कीशुरुआतकुछहीदिनोंमेंहोनेवालीहै।उससेपहलेIPL 2021 कीनीलामी18 फरवरीकोतयकीगईहै।सभीटीमोंनेअपनेरिलीजऔररिटेनखिलाड़ियोंकीसूचीनिकालदीहै।किंग्सइलेवनपंजाबटीमनेभीअपनेखिलाड़ियोंकीलिस्टनिकालदीहै।जिसमेंरिटेनऔररिलीजहोनेवालेखिलाड़ियोंकेनामदिएगएहैं। 


Image – BCCI

टीमनेनौखिलाड़ियोंकोरिलीजकियाहैऔररिटर्नलिस्टमें16 खिलाड़ियोंकेनामशामिलहैं।आइएजानतेहैंकिसकानामकिसलिस्टमेंशामिलकियागयाहै

 


रिलीज्ड खिलाड़ियों की सूची 2021 | Released Players List in Hindi 

टीम ने ग्लेन मैक्सवेल को रिलीज कर दिया है हालांकि टीम ने पिछले सीजन में ग्लेन को 10.75 करोड़ रुपये मे खरीदा था, उसके बावजूद उनका टीम के प्रति प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। ग्लेन के अलावा न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम, भारत के बल्लेबाज करुण नायर और अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान, वेस्टइंडीज के  गेंदबाज शेल्डन कॉटरेलको भी रिलीज हो गए हैं। कुल मिलाकर 9 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। आइए देखते हैं रिलीज होने वाले सभी प्लेयर्स के नाम

 

  1. ग्लेन मैक्सवेल
  2. करुण नायर
  3. हार्डस विलजॉन
  4. जगदीश सुचित
  5.  मुजीब उर रहमान
  6.  शेल्डन कॉटरेल
  7. जिमी नीशम
  8. कृष्णप्पा गौतम
  9. तजिंदर सिंह

 


रिटेन खिलाड़ियों की सूची 2021 | Retain Players List in Hindi 

लोकेश राहुल की कप्तानी वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब मे कुल 16 खिलाड़ियों को रिटेन लिस्ट में शामिल किया गया है।भारतीय पेसर मोहम्मद शमी और बल्लेबाज सरफराज खान और वेस्टइंडीज के प्लेयर क्रिस गेल को भी टीम ने रिटेन किया है।

 

  1. लोकेश राहुल(कप्तान)
  2.  क्रिस गेल
  3. मयंक अग्रवाल
  4. निकोलस पूरन
  5.  मनदीप सिंह
  6.  सरफराज खान
  7. दीपक हुड्डा
  8. प्रभसिमरन सिंह
  9. मोहम्मद शमी
  10. क्रिस जॉर्डन
  11. दर्शन नीलकांडे
  12.  रवि बिश्नोई
  13. मुरुगन अश्विन
  14. अर्शदीप सिंह
  15. हरप्रीत बराड़
  16.  इशान पोरेल

 

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने सभी रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की सूची की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी। टीम के खाते में अभी 53.2 करोड़ रुपये की धन राशि शेष है। अभी 18 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होना बाकी है। टीम को 9 प्लेयर लेने है जिसमें से 5 विदेशी खिलाड़ियों के स्लॉट खाली हैं। 


IPL 2021 का सफर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए कैसा रहेगा? इस बारे में आप की क्या राय है? हमे कमेन्ट मे बताएं। IPL 2021 से जुड़ी सभी ख़बरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे।

Leave a Reply