जानिए कौन है आईपीएल की लखनऊ टीम का मालिक, कप्तान और सबसे महँगी टीम

 आईपीएल, अब एक बार फिर से नए रुप रंग और नए कलेवर के साथ आने के लिए तैयार है। आईपीएल 2022 के लिए बीसीसीआई द्वारा दो नई टीमों की नीलामी हुई है। आज हम आपके लिए इन्हीं में से एक लखनऊ की टीम के बारे में जानने वाले हैं। इस आर्टिकल में आपको आईपीएल की लखनऊ टीम से जुड़ी सभी जानकारी मिलने वाली है। 

आईपीएल की लखनऊ टीम
मालिक संजीव गोयंका
कीमत 7090 करोड़ रुपये
स्टेडियम अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम
कप्तान

आईपीएल में लखनऊ की फ्रेंचाइजी को किसने खरीदा है?

आईपीएल में लखनऊ की टीम को आरपीएसजी ग्रुप के मालिक संजीव गोयंका द्वारा खरीदा गया है। आपको बता दें संजीव गोयंका इससे पहले भी आईपीएल की टीम के मालिक रह चुके हैं। साल 2017 और 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स की गैरमौजूदगी में राईजिंग पुणे सुपरजाईंट्स की टीम इन्हीं के द्वारा खरीदा गया था। 

आईपीएल की सबसे महंगी टीम बनी लखनऊ

अगर आप आईपीएल के प्रति जरा भी रुचि रखते होंगे तो आप भी सबसे महंगा, सबसे सस्ता की फेर जरुर उलझ कर रह जाते होंगे। तो आपको बता दें आईपीएल की नई नवेली लखनऊ की टीम सभी 10 टीमों में सबसे महँगी टीम बन गयी है। लखनऊ की टीम को नीलामी 7090 करोड़ की बोली लगाकर आरपीएसजी ग्रुप ने अपने नाम किया है। 

आईपीएल में लखनऊ की टीम का मालिक कौन है?

लखनऊ टीम फिलहाल अभी पूरी तरह से बन नहीं पाई है। ऐसे में अभी लखनऊ की टीम के कप्तान के बारे बता पाना काफी मुश्किल है हालाँकि हम यहाँ पर कुछ ऐसे नामों पर जरुर चर्चा करेंगे जो आगे चलकर इस टीम की कमान संभाल सकते हैं। 

1. के एल राहुल

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम के एल राहुल का है। के एल राहुल ने पंजाब की टीम से निकलने के संकेत भी दिए थे। ऐसे में अगर ये खिलाड़ी नीलामी के लिए उपलब्ध रहता है तो लखनऊ की टीम जरुर ही के एल राहुल के पीछे भागेगी। 

2. स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी इस लिस्ट में जरुर शामिल होंगे। स्टीव स्मिथ के कप्तानी रिकॉर्ड की बात करें तो आईपीएल में बतौर कप्तान जीत प्रतिशत के लिहाज से ये खिलाड़ी तीसरे स्थान पर आता है। इससे पहले सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा का नाम है। 

3. डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के ही डेविड वार्नर भी इस लिस्ट में अपना नाम बनाते हैं। वार्नर की कप्तानी से तो आप सभी परिचित ही होंगे। आईपीएल में बतौर हैदराबाद के कप्तान के रुप में वार्नर ने खुद को साबित भी किया है। वार्नर की कप्तानी में हैदराबाद की टीम 2 फाइनल खेल चुकी है और जिसमें एक बार खिताब पर कब्जा भी जमाया है। 

Leave a Reply