डेल स्टेन और उमेश यादव समेत कुल 9 खिलाड़ियों को आरसीबी ने किया रिलीज, देखें पूरी लिस्ट | IPL News in Hindi

  • Post category:News

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जनवरी मे ट्वीटर के माध्यम से रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिए हैं। हालाँकि 18 फरवरी को नीलामी की तारीख तय की गयी है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने वॉशिंग्टन सुन्दर,एबी डिविलियर्स समेत 12 खिलाड़ियों को रिटेन लिस्ट मे शामिल किया है। वहीं रिलीज लिस्ट मे क्रिस मोरिस, उमेश यादव जैसे 9 खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं । 

Image- @RCBTweets

टीम को अगले सीजन के लिए कुछ खिलाड़ी खरीदने होंगे। IPL 2021 का यह सीजन अप्रैल से जून के बीच में खेला जाएगा।फ़िलहाल नीलामी से पहले तक RCB के खाते मे 12 खिलाड़ियों के नाम दर्ज है। आइए जानते हैं रिलीज से लेकर रिटेन लिस्ट की सूची के बारे में, जानते है कौन हुआ है रिलीज और किसी उपस्थिति हुई है तय। 

रिलीज्ड खिलाड़ियों की सूची | Realesed Players List in Hindi

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस बार 9 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। अगर बात की जाए रिलीज होने वाले खिलाड़ियों की तो पिछले मैचों मे उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। 

  1. एरोन फिंच
  2. गुरकीरत मान 
  3. क्रिस मॉरिस 
  4. शिवम दुबे 
  5. डेल स्टेन 
  6. पार्थिव पटेल 
  7. इसुरु उडाना
  8. उमेश यादव 
  9. पवन नेगी

डेल स्टेन ने जनवरी महीने में आईपीएल 2021 के लिए उपलब्ध ना होने की घोषणा की थी जिसके चलते RCB को उन्हें रिलीज करना पड़ा। 

रिटेन खिलाड़ियों की सूची | Retain Players List in Hindi

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम मे विराट कोहली, साउथ अफ्रीका के प्लेयर एबी डिविलियर्स समेत 12 खिलाड़ी रिटेन लिस्ट में शामिल है। आइए जानते हैं इन 12 खिलाड़ियों के नाम 

  1. विराट कोहली (कप्तान) 
  2. एबी डिविलियर्स
  3. युजवेंद्र चहल
  4. देवदत्त पडिक्कल
  5. वाशिंगटन सुन्दर 
  6. मोहम्मद सिराज
  7. नवदीप सैनी
  8. एडम जम्पा
  9. शहबाज अहमद
  10. जोश फिलिप
  11. केन रिचर्डसन
  12. पवन देशपांडे

RCB के खाते में पर्याप्त धनराशि है और ऑक्शन के लिए 4 विदेशी प्लेयर के स्लॉट खाली है। वह ऑक्शन मे अपनी टीम के लिए कुछ नए बदलाव कर सकती है। 

बता दे कि पिछले 13 सीजन मे RCB ने एक भी बार जीत हासिल नहीं की है। टीम ने पिछले सीजन में प्ले ऑफ में एंट्री की थी लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद से तकरार के बाद एलिमिनेट होना पड़ा। जीत की चाह को लेकर इस  टीम मे कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं।  

Leave a Reply