दिल्ली कैपिटल्स ने जारी की रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की सूची, देखें पूरी लिस्ट | IPL News in Hindi

IPL 2021 की तैयारी जोरों पर है। ऐसे मे हिस्सा लेने वाली सभी टीम ने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों के नाम घोषित कर दिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने भी अपने खिलाड़ियों की सूची निकाल दी है। 

रिलीज होने वाले खिलाड़ियों की संख्या 6 है जिसमें 4 विदेशी प्लेयर्स के नाम शामिल हैं। वहीं रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की संख्या 19 है जिसमें 6 विदेशी प्लेयर भी शामिल है। 

आइए जानते हैं दिल्ली कैपिटल्स टीम मे रिलीज और रिटेन होने वाले खिलाड़ियों के नाम – 


रिलीज्ड खिलाड़ियों की सूची | Realesed Players List in Hindi

दिल्ली कैपिटल्स मे रिलीज होने वाले खिलाड़ियों मे से भारत के तुषार देशपांडे और मोहित शर्मा,ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी, नेपाल के संदीप लामिछाने, वेस्टइंडीज के कीमो पॉल और इंग्लैंड के जेसन रॉय शाामिल है।आइए एक नजर देखे लिस्ट पर – 

  1. मोहित शर्मा
  2. तुषार देशपांडे
  3. कीमो पॉल
  4. संदीप लामिछाने
  5. एलेक्स केरी
  6. जेसन रॉय

रिटेन खिलाड़ियों की सूची | Retain Players List in Hindi

इंडियन प्रीमियर लीग 2020  सीजन में फाइनल तक पहुंचने वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम मे कम अच्छे प्रदर्शन के बावजूद  बल्लेबाज पृथ्वी साव इस सीजन के लिए पहले से ही रिटेन हो चुके हैं। श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स में रिटेन होने वाली खिलाड़ियों की संख्या 19 है जिसमें से छह विदेशी खिलाड़ी शामिल है। इनमें भारत के श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी साव, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्सर पटेल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, आवेश खान, प्रवीण दुबे खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं। आइए  एक नजर लिस्ट पर देखें। 

  1. श्रेयस अय्यर (कप्तान)
  2. शिखर धवन 
  3. पृथ्वी साव
  4. अजिंक्य रहाणे
  5. ऋषभ पंत
  6. अक्सर पटेल
  7. अमित मिश्रा
  8. ईशांत शर्मा
  9. रविचंद्रन अश्विन
  10. ललित यादव
  11. हर्षल पटेल
  12. आवेश खान
  13. प्रवीण दुबे
  14. कागिसो रबाडा
  15. एनरिच नॉर्त्जे
  16. मार्कस स्टोइनिस
  17. शिमरोन हेटमायर
  18. क्रिस वोक्स
  19. डैनियल सैम्स

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने खिलाड़ियों के रिटेन और रिलीज की सूची की घोषणा ट्विटर के माध्यम से की थी। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक कोई भी आईपीएल सीजन नहीं जीता है।  दिल्ली कैपिटल्स के खाते में  12.8 करोड रुपए की धनराशि शेष है। टीम को अभी 6 प्लेयर्स लेना बाकी है जिसमें से चार विदेशी स्लॉट खाली हैं। 

 आई पी एल 2021 की नीलामी की तारीख 18 फरवरी तय की गई है। अब देखना है कि दिल्ली कैपिटल्स और किन खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करती है। 

हालांकि आपको क्या लगता है, इस बार दिल्ली की टीम आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमा पाएगी ? कमेन्ट में अपनी राय जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी बेहतरीन जानकारी के लिए बगल मे दिए घंटे को दबाकर हमें सबस्क्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें।

Leave a Reply