दुनिया के 5 सबसे बेहतरीन खिलाड़ी, जिन्हें आईपीएल में मिलता है सबसे ज्यादा सम्मान | IPL News in Hindi

भारत में अगर हम क्रिकेट की बात करें तो शायद ही कोई ऐसा होगा जो इससे खुद को अलग देखता हो। क्रिकेट को भारत में धर्म और क्रिकेटर को भगवान की तरह पूजा जाता है। 

लेकिन एक खिलाड़ी जितनी ही तेजी से उँचाईयों पर चढ़ता है, उसकी एक छोटी सी गलती उसे फर्श पर भी गिरा देती है। तो आज हम दुनिया के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करने वाले जिन्हें आईपीएल में काफी सम्मान दिया जाता है।

5. जसप्रीत बुमराह

iplnewsinhindi.com
साभार – बीसीसीआई

जसप्रीत बुमराह इस समय भारतीय टीम के लिए एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके बिना शायद भारतीय गेंदबाजी की कल्पना भी कर पाना थोड़ा मुश्किल लगता है।
बुमराह अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आने से पहले आईपीएल में मुम्बई इंडियंस की टीम से खेलते थे। यहीं पर उन्होंने अपने हुनर का जौहर दिखा कर पहले मुम्बई की टीम में और फिर भारतीय में अपना स्थान पक्का किया।
27 साल के इस खिलाड़ी के चेहरे से कभी भी मुस्कान गायब नहीं होने पाती है। अगर किसी ने बुमराह की गेंद पर कोई कैच भी छोड़ दिया तो भी उनका स्वभाव बिल्कुल भी नहीं बदलता है।

4. ए बी डिविलियर्स

साभार – बीसीसीआई

साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी को जितना प्यार और सम्मान उनके देश में मिलता है, शायद ही उससे कम सम्मान उन्हें भारत में दिया जाता हो। 

इस खिलाड़ी ने पूरी दुनिया में अपने खेल से सभी का दिल जीता है। आईपीएल में जब डिविलियर्स मैदान पर होते हैं तो ज्यादातर समय विराट कोहली के साथ ही बल्लेबाजी कर रहे होते हैं। 
बावजूद इसके सभी दर्शक डिविलियर्स को ही बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं।

3. अजिंक्य रहाणे

साभार – बीसीसीआई
भारतीय क्रिकेट के अगर मोस्ट जेंटलमैन खिलाड़ियों की लिस्ट निकाली जाये तो उस लिस्ट में इस खिलाड़ी का नाम हमेशा शुरुआती कुछ नामों में ही शुमार होगा।
भारतीय टेस्ट टीम को इस खिलाड़ी ने काफी उँचाईयों तक पँहुचाया है। भारत ने जब कभी भी विदेशी जमीन पर टेस्ट में जीत हासिल की है तो उसमें रहाणे का योगदान जरुर रहा है।
आईपीएल में रहाणे काफी समय तक राजस्थान राॅयल्स की तरफ से खेलते रहे हैं लेकिन अब उन्हें दिल्ली की टीम में शामिल कर लिया गया है।

2. भुवनेश्वर कुमार 

साभार – बीसीसीआई

भारत के इस खिलाड़ी को आपने हमेशा इस खिलाड़ी को शांत स्वभाव में ही मैदान पर देखा होगा। पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही शानदार प्रदर्शन कर इस खिलाड़ी ने भारतीय लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ दी थी। 

आईपीएल की चकाचौंंध के बीच भी ये खिलाड़ी हमेशा चुपचाप विकेट चटकाकर अपना काम करता रहता है। मैदान के बाहर भी कभी ये खिलाड़ी विवादों में नहीं रहा है।
अपने शुरुआती दिनों भुवनेश्वर कुमार आरसीबी की टीम का हिस्सा थे और फिर बाद में हैदराबाद की टीम ने इस खिलाड़ी को अपना बना लिया।

1. केन विलियम्सन

साभार – बीसीसीआई

न्यूजीलैंड जैसे एक छोटे से आईलैंड देश से आने वाले इस खिलाड़ी ने जिस तरह से विश्व क्रिकेट पर राज किया है, शायद ही उस जैसा खिलाड़ी कभी भविष्य के गर्भ से आये। 

इस खिलाड़ी ने अपने देश और आईपीएल की टीम के लिए भी कप्तानी किया है। दोनो ही जगह इस खिलाड़ी अपने शांत स्वभाव और कुशल नेतृत्व से अपनी टीम को उँचाईयों तक पहुँचाया है।
विश्वकप 2019 के फाइनल मुकाबले में जिस तरह विलियम्सन ने अपने सरल स्वभाव का परिचय दिया, उस वाकिये ने सभी के दिलों में इस खिलाड़ी के लिए एक विशेष जगह बना दी।
अगर आप भी आईपीएल के फैन हैं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी जानकारी सबसे पहले पाना चाहते हैं तो बगल में दिये घण्टे को क्लिक कर हमें सब्सक्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें।

Leave a Reply