मुंबई और चेन्नई का हाईलाइट मैच | Mumbai vs Chennai Match Highlights Match

 आईपीएल के दूसरे फेज का पहला मुकाबला 19 सितंबर को खेला जा चुका है। आज हम इस आर्टिकल में मुंबई और चेन्नई का हाईलाइट मैच के बारे में चर्चा करने वाले हैं। इस लेख हम मुंबई और चेन्नई के बीच हुए इस मुकाबले के सभी जानकारी और आंकड़ों पर प्रकाश डालने की कोशिश करेंगे। 

तो चलिए शुरू करते हैं। 

मुंबई और चेन्नई का हाईलाइट मैच

स्टार्ट से शुरू करें तो मुंबई के खेमे में थोड़ी हलचल थी क्योंकि इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा की जगह एक नए खिलाड़ी अनमोल प्रीत सिंह को जगह दी जानी थी। इसके अलावा कप्तानी के लिए पोलार्ड को चुना गया था। अनमोल प्रीत सिंह को अपना डेब्यू कैप दिया जा चुका था और टॉस के लिए महेंद्र सिंह धोनी और पोलार्ड मैदान पर आ चुके थे।

हालांकि टॉस की बाजीगरी में महेंद्र सिंह धोनी बाजी मार गए और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने की ठानी। 

मुंबई और चेन्नई का हाईलाइट मैच : चेन्नई सुपर किंग्स की पहली पारी 

हालांकि बल्लेबाजी में चेन्नई सुपर किंग्स टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई। पहले चार ओवर में ही उसका एक दो तीन और चार हो गया। क्या? विकेट। पहले ओवर में प्लेसिस को बोल्ट ने टाइट किया, दूसरे ओवर में मोईन अली को एडम ने पवेलियन में अपने दोस्तों से मिलने भेज दिया। 

रैना हुए हवा हवाई

इसी बीच आए अंबाती रायडू हालांकि आउट नहीं हुए लेकिन चोटिल होकर मैदान से बाहर जरूर हो गए। जिसके बाद आए सुरेश रैना एकदम 4 विकेट गिरने के बाद भी हवा हवाई हुए जा रहे थे। तभी ट्रेंट ने इनका भी बोल्ट कस दिया। 

लेकिन वहीं दूसरी तरफ ऋतुराज एक अंगद की तरह अपना पैर तो नहीं लेकिन बल्ला जरूर जमा चुके थे। रैना के बाद आए धोनी भी बस आए और चले ही गए। चेन्नई की टीम बुरी तरह फांसी थी धोनी के आउट होने तक टीम का स्कोर सिर्फ 6 ओवर में 24 ही था। 

इसके बाद आए रवींद्र जडेजा ने 26 रनों के साथ थोड़ी साझेदारी निभाई। अब तक ऋतुराज 50 रन पार कर चुके थे। लेकिन रन रेट अभी भी कम ही था तभी जडेजा आउट होते हैं और उधर से आते दिखाई देते हैं डी जे ब्रावो। 

ब्रावो और ऋतुराज के छक्के 

8 गेंदों पर 3 छक्के और 23 रन बनाकर वापस भी चले जाते हैं। एक दम थलाईवा स्टाइल में। ऋतुराज अब भी मैदान पर हैं और आखिरी गेंद पर बुमराह को नीचे बैठ कर जो छक्का मरते हैं कि देखने वाले देखते ही रह जाए। ऋतुराज के 58 पर 88 के साथ ही चेन्नई की भी 20 ओवर में 156 पर खत्म होती है। 

मुंबई और चेन्नई का हाईलाइट मैच : मुंबई इंडियंस को करनी थी वापसी 

अब मुंबई इंडियंस की बारी थी। क्विंटन डी कॉक और अनमोल प्रीत सिंह बल्लेबाजी करने आते हैं। पहले ओवर में डिकाक सिर्फ एक ही रन बना पाते है लेकिन दूसरे ओवर में 12 रन बनाकर पहले की भी भरपाई कर लेते हैं। 

अब पारी को और भी आगे बढ़ाने की जरूरत थी लेकिन चहर यानि चेन्नई का दीपक, ने डिकाक को एलबीडब्ल्यू कर दिया। फिर आए सूर्यकुमार यादव, शायद ये भी सोच कर आए थे कि सुरेश रैना की तरह मुझे भी हवा हवाई ही करना है। 

और फिर क्या शार्दूल ठाकुर की गेंद पर 6ठें ओवर में हवा हवाई हो गए लेकिन इसी बीच अनमोल रत्न मुंबई का, वो भी 5वें ओवर की अंतिम गेंद पर जा चुका था। अंत में पोलार्ड का भी बल्ला इस मैच में नहीं चल सका और मुंबई की टीम पूरे 20 ओवर में सिर्फ 136 रन ही बना सकी। 

Mi vs CSK Highlights Video

Leave a Reply