मुंबई बनाम बैंगलोर मैच से जुड़े ये 3 आँकड़े जानकर हैरान हो जाएंगे आप | 3 Most Interesting Records regarding MIvsRCB Match

बस कुछ ही समय में भारत और भारतीयों का  त्योहार आईपीएल की शुरुआत होने वाली है। आईपीएल से जुड़ी कई सारी खबरें आपने इधर उधर से पढ़ीं होंगी लेकिन आज हम आपको आईपीएल के पहले मैच से जुड़े 3 ऐसे रिकार्ड बताने वाले हैं जो कि आपको बहुत पसंद आने वाले हैं।

सबसे पहले थोड़ी बात मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हुए पिछले मुकाबले की कर लेते हैं। ये वही मुकाबला था सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के बीच गरमागरम बहस हो गई थी। इस मुकाबले के नतीजे के बारे में तो अब आपको याद आ ही गया होगा। अगर नहीं तो बता दें कि मुंबई की टीम ने इस मैच में जीत हासिल किया था। 

अब बात इन दोनों टीमों के आंकड़ों की करें तो इन्होंने आपस में कुल 27 मैच खेले हैं जिनमें से 17 मैच में मुंबई की टीम जबकि सिर्फ 10 ही मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जीत पाई है। इससे भी दिलचस्प बात ये है कि 2016 के बाद ये दोनों टीमें 10 मुकबले खेली हैं और इनमें से सिर्फ 2 मैचों में ही बैंगलोर की टीम जीत हासिल कर पाई है। 

अब चलिए बात उन 3 तीन रिकार्ड की कर लेते हैं जिसके लिए आप यहाँ आए हैं। 

मुंबई बनाम बैंगलोर मैच से जुड़े 3 दिलचस्प आँकड़े 

1. मुंबई के खिलाफ सबसे जीत है आरसीबी की 

पहला रिकार्ड मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के जीत प्रतिशत से जुड़ा हुआ है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ विराट कोहली की टीम का जीत प्रतिशत सबसे कम 37.4 है। इस मामले में पहले स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स है। चेन्नई की टीम के खिलाफ आरसीबी सिर्फ 34.62 प्रतिशत मैच ही जीत पाई है। 

टीम

खिलाफ

जीत प्रतिशत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

चेन्नई सुपरकिंग्स

34.60 %

मुंबई इंडियंस

37.40 %

2. स्पिन के मामले में पीछे है आरसीबी 

युजवेन्द्र  चहल को अगर छोड़ दें तो कोई भी आरसीबी का स्पिनर चेन्नई के मैदान पर इससे पहले नहीं खेला है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस के स्पिनर की तुलना में चहल की इकॉनमी काफी ज्यादा है। चेन्नई में क्रुणाल पांड्या की औसत 4.0 और राहुल चहर की औसत 4.38 है जबकि युजवेंद्र चहल की औसत 5.25 है। 

खिलाड़ी

टीम

औसत

युजवेंद्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

5.25

क्रुणाल पांड्या

मुंबई इंडियंस

4.00

राहुल चहर

मुंबई इंडियंस

4.38

 

3. मुंबई का टॉप ऑर्डर रहा है फुस्स 

तीसरा रिकार्ड मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़ा हुआ है। मुंबई के टॉप ऑर्डर के खिलाड़ियों का स्ट्राइक रेट चेन्नई में काफी कम है। ईशान किशन ने यहाँ पर सिर्फ 90.32 के स्ट्राइक रेट से, रोहित शर्मा ने 119.69 के स्ट्राइक रेट से और सूर्य कुमार यादव ने 108.75 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं। 

आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर जरूर फॉलो करें। 


इसे भी पढ़ें – 

Leave a Reply