मुंबई बनाम बैंगलोर : RCB के खिलाफ MI का ये रिकार्ड जानकर हैरान हो जायेंगे आप

 आईपीएल को क्रिकेट का एकमात्र ऐसा टूर्नामेंट माना जाता है जिसमें लगभग टीम खिताब के लिए मजबूत दावेदार होती है। आईपीएल की यही प्रतिस्पर्धा इसे सफलतम टूर्नामेंट में से एक बनाती है। 

हालाँकि इन्हीं 8 टीमों में कुछ ऐसी भी टीम हैं जिनका आईपीएल पर वर्चस्व बना हुआ है। इसी में से एक टीम मुंबई इंडियंस है। कुल 5 खिताब पर कब्जा जमा चुकी ये टीम आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी। 

ऐसे में आज हम इन दोनों टीम के बीच एक बहुत ही हैरान करने वाले आँकड़े की बात करने वाले हैं। लेकिन इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए कुल मैचों की बात कर लेते हैं। 

MI vs RCB हेड टू हेड आँकड़े 

मुंबई इंडियंस

कुल मैच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

17

27

10

 मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए कुल मुकाबलों को देखें तो इस मामले में रोहित की टीम आगे मालूम पड़ती है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 27 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 17 बार मुंबई की टीम चैंपियन रही है। विराट की बैंगलोर सिर्फ 10 बार जीत हासिल कर पाई है।  

आईपीएल 2016 के बाद सिर्फ 2 मैच जीत पाई है आरसीबी 

आपको जानकार हैरानी होगी या खुशी भी हो सकती है अगर आप मुंबई इंडियंस के फैन हैं तो। दोनों टीमों के बीच आईपीएल 2016 के बाद से 10 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें से 8 मुकाबलों में मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल की है। विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सिर्फ 2 ही मैच में जीत हासिल कर पाई है। 

ऐसे में आपको क्या लगता है, बैंगलोर अपने इस रिकार्ड में कुछ सुधार कर पाएगी? कमेन्ट में जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें सबस्क्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें। 

Leave a Reply