मुम्‍बई इंडियंस और पंजाब की टीम खरीदेंगी सबसे ज्‍यादा विदेशी प्‍लेयर, जानिए क्‍या है वजह

  • Post category:Uncategorized

 18 फरवरी से आईपीएल 2021 की नीलमी प्रक्रिया शुरु होने वाली है। सभी टीमाेंं में नीलामी काेे लेकर काफी उठापठक शुरू हो गई है। 


बीसीसीआई ने आईपीएल की नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट भी जारी कर दी है। कुल 1097 खिलाड़ियों ने आईपीएल में नीलामी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से सिर्फ 292 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए चुना गया है। 


कोरोना के की वजह से सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को नीलामी मे शामिल किया गया है जिन खिलाड़ियों में आईपीएल की टीमों ने अपनी रुचि दिखाई थी। इसी वजह से 1097 खिलाड़ियों में से सिर्फ 292 खिलाड़ियों का चयन ही आईपीएल नीलामी के लिए किया गया है। 


292 खिलाड़ियों मे 164 खिलाड़ी भारतीय, 125 विदेशी खिलाड़ी और 3 खिलाड़ी असोशीएट नेशन्स से हैं। इन खिलाड़ियों मे से सिर्फ 10 ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये हैं, जिनमें भारत की तरफ से हरभजन सिंह और केदार जाधव का नाम शामिल है। 


ipl base price list
iplt20.com


इसके अलावा कुल 12 खिलाड़ियों की बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये और 11 खिलाड़ियों की बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये है। 


पंजाब की टीम सबसे ज्यादा 5 विदेशी खिलाड़ियों को खरीद सकती है। 

विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो एक टीम सिर्फ 8 विदेशी खिलाड़ी ही शामिल हो सकते हैं। इस अनुसार पंजाब की टीम में अभी सिर्फ 3 विदेशी खिलाड़ी ही हैं और नीलामी मे वो अधिक से अधिक 5 खिलाड़ियों पर बोली लगा कर अपना बना सकते हैं। 

मुंबई इंडियंस की टीम में चार विदेशी खिलाड़ी ही शामिल हो सकते हैं।

मुंबई इंडियंस की टीम में अभी नीलामी से पहले कुल 4 खिलाड़ी शामिल हैं और नीलामी की टेबल पर ये टीम 4 और खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। 


ये रही पूरी लिस्ट 

iplt20.com

आईपीएल से जुड़ी ऐसे ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए बगल मे दिए घंटे को दबाकर हमें सबस्क्राइब जरूर कर लें।    

Leave a Reply