रोहित के लिए कप्तानी छोड़ेंगे विराट, पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान

  • Post category:Uncategorized

 भारतीय क्रिकेट के मौजूदा दौर में अगर दो सबसे बड़े खिलाड़ियों की बात करें तो उसमें निःसंदेह विराट कोहली और रोहित शर्मा का ही नाम आता है। दोनों ही भारतीय क्रिकेट के लिए इस समय करन -अर्जुन जैसे हैं। एक भारत का कप्तान तो दूसरा भारतीय टीम का उपकप्तान है। 

हालांकि कप्तानी को लेकर इन दो खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर हमेशा से चर्चा होती रहती  है। सोशल मीडिया पर और भी दूसरी जगह विराट कोहली और रोहित शर्मा के प्रशंसक आपस में कप्तानी को लेकर भिड़ जाते हैं। हालांकि अगर देखा जाए तो विराट कोहली का कप्तानी रिकार्ड टूर्नामेंट के लिहाज से अच्छा नहीं है लेकिन दूसरी तरफ अगर दूसरे नजरिए और मैच जीतने के हिसाब से देखें तो विराट कोहली अभी तक के सबसे सफल कप्तान हैं।  

अब अगर रोहित शर्मा की बात करें तो उनके पास एक दो नहीं बल्कि पाँच आईपीएल ट्रॉफी हैं। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी 2 से अधिक ट्रॉफी जीत चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ निदहास ट्रॉफी की जीत रोहित की कप्तानी में ही मिली थी जिसमें दिनेश कार्तिक ने आखिरी गेंद पर धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल कर टूर्नामेंट भारत के नाम कर दिया था। 

अब सिर्फ क्रिकेट प्रशंसक ही नहीं बल्कि पूर्व भारतीय खिलाड़ी किरण मोरे ने भी रोहित के पक्ष में बात की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि विराट कोहली जल्द ही रोहित शर्मा के लिए कप्तानी छोड़ने वाले हैं। हालांकि उन्होंने अपनी बात के लिए कोई आधार पेश नहीं किया लेकिन अगर सच में ऐसा होता है तो ये भारतीय क्रिकेट के लिए काफी बड़ी फेर बदल होगी। 

हालांकि इस मुद्दे पर आपकी क्या राय है? कमेन्ट में अपनी राय जरूर बताएं और क्रिकेट से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें फ़ेसबुक पर जरूर फॉलो करें। 

Leave a Reply