सनराइजर्स ने राशिद खान समेत 22 प्लेयर रिटेन, जानिए कौन हैं रिलीज लिस्ट में शामिल | IPL News in Hindi

  • Post category:News

IPL 2021 की शुरुआत होने मे अब कुछ महीने ही शेष रह गए हैं। सभी टीमों में नीलामी से पहले होने वाली तैयारियों को भी शुरू कर दिया है। मैदान में कुछ प्लेयर्स रिटेन किए गए हैं तो कुछ को रिलीज कर दिया गया है।

 इसी कड़ी में IPL 2016 की विजेता Sunrisers Hyderabad ने इस सीजन के अपने सभी रिलीज्ड प्लेयर और रिटेन खिलाड़ियों की एक लिस्ट जारी की है। आइए देखते हैं एक नजर इस लिस्ट में कौन- कौन शामिल हैं। 

रिलीज्ड खिलाड़ियों की सूची | Released Players List in Hindi 

इस बार टीम ने पांच खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। विदेशी खिलाड़ियों जैसे बिली स्टेनलेक और फैबियन ऐलन को टीम ने इस सीजन के ऑक्शन से पहले ही रिलीज करने का फैसला किया है। वहीं भारत के खिलाड़ियों मे से बावंका संदीप, संजय यादव, पृथ्वी राज का नाम शामिल हैं।कुल मिलाकर 5 प्लेयर को रिलीज कर दिया गया है। 

आइए देखते हैं रिलीज होने वाले सभी प्लेयर्स के नाम – 

  1. बावंका संदीप
  2. फेबियन एलन
  3. संजय यादव
  4. बिली स्टानलेक
  5. पृथ्वी राज

रिटेन खिलाड़ियों की सूची | Retain Players List in Hindi

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद मे इस साल भी कप्तानी की कमान वही सम्भालेंगे। केन विलियम्सन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराज , संदीप शर्मा, खलील अहमद समेत 22 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है। 

और कितने नाम शामिल हैं – 

  1. डेविड वार्नर (कप्तान) 
  2. केन विलियम्सन
  3. मनीष पांडे,
  4. प्रियम गर्ग
  5. विराट सिंह
  6. जॉनी बेयरस्टो
  7. रिद्धिमान साहा
  8. श्रीवत्स गोस्वामी
  9. अब्दुल समद
  10. अभिषेक शर्मा
  11. विजय शंकर
  12. मोहम्मद नबी
  13. मिशेल मार्श
  14. जेसन होल्डर
  15. राशिद खान
  16. भुवनेश्वर कुमार
  17. टी नटराज 
  18. संदीप शर्मा
  19. खलील अहमद
  20. सिद्धार्थ कौल
  21. बासिल थम्पी
  22. शाहबाज नदीम

सनराइजर्स हैदराबाद ने रिलीज्ड और रिटेन किए गए खिलाड़ी की सूची की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी। टीम के खाते में अभी 10.75 करोड़ रुपये शेष है। 

बता दे कि सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने 2016 मे आईपीएल लीग मे जीत हासिल की थी। अब देखना होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद का IPL 2021 मे कैसा प्रदर्शन रहेगा? इस टीम को लेकर आपकी क्या राय है हमे कमेन्ट बॉक्स मे बताए। IPL 2021 से जुड़ी सभी खबरों के लिए हमारे साथ जुड़े रहे ।

Leave a Reply