IPL 2022 : आईपीएल किस चैनल पर आ रहा है? | आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है

  • Post category:IPL 2022

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत की बात करें तो आई पी एल 2022 की शुरुआत मार्च 2022 में ही हो गई थी लेकिन कोरोना वायरस की महामारी के चलते इसे बीच में ही स्थगित करना पड़ गया। आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है।

इस बीच काफी लोगों ने और क्रिकेट प्रशंसकों ने आईपीएल के लिए बेसब्री से इंतजार किया और फिर बीसीसीआई द्वारा आईपीएल को लेकर एक बड़ी घोषणा की गई। आईपीएल के बच्चे हुए हैं यानी आईपीएल फेस टू का आयोजन में 19 सितंबर से होना है।

आईपीएल किस चैनल पर आ रहा है?

आई पी एल 2022 स्टार स्पोर्ट्स वन और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी पर आ रहा है।

आईपीएल किस चैनल पर आ रहा है अगर आप इस बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि बीसीसीआई द्वारा आईपीएल की ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्टार नेटवर्क द्वारा खरीदी गई है और आई पी एल 2022 का प्रसारण भी स्टार नेटवर्क पर किया जा रहा है।

आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है

आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है इस सवाल का जवाब भी स्टार स्पोर्ट्स वन और स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी ही है। अब आपको अपने टीवी या सेटअप बॉक्स को उठाकर उसमें ये खोजना है ये बताए गए चैनल आपकी टीवी में किस नंबर पर आते हैं। आशा करते हैं कि आपको पता चल गया होगा कि आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है।

2022 का आईपीएल कौन से चैनल पर आएगा?

2022 का आईपीएल स्टार स्पोर्ट वन, Star Sports 1 HD, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, Star Sports 1 Hindi HD के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं में भी निम्न चैनलों पर आएगा।

  • स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल
  • स्टार स्पोर्ट्स 1 तेलगु
  • स्टार स्पोर्ट्स 1 कन्नड़
  • स्टार स्पोर्ट्स 1 बांग्ला

आई पी एल 2022 कितने बजे शुरू होगा?

आई पी एल 2022 में शाम वाले मैच 7:30 बजे और दोपहर वाले मैच 3:30 बजे शुरू होंगे। (आईपीएल मैच कौन से चैनल पर आ रहा है)

इस बार का आईपीएल भारत में ना होकर यूएई में खेला जा रहा है इतना तो आपको पता ही होगा तो आपको जो ऊपर समय बताया गया है वह भारतीय समय अनुसार है।

अगर आईपीएल 2022 के शुरू होने का समय यूएई की टाईमिंग के हिसाब से देखें तो वहां पर दोपहर का मैच 2:00 और शाम का मैच 6:00 बजे शुरू होगा।

आपको बता दें कि 19 सितंबर से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल के फेस टू का पहला मैच खेला गया है और इसी दिन से आई पी एल 2022 के दूसरे फेज का आगाज भी हो चुका है।

आईपीएल 2022 का अंतिम मैच किसके बीच होगा?

आई पी एल 2022 के लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 8 अक्टूबर 2022 को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। इसके बाद से ही आईपीएल के क्वालीफायर मुकाबले शुरू होंगे।

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले कब होंगे?

10 अक्टूबर को आईपीएल का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। जबकि 11 अक्टूबर को आईपीएल का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा।

इसके दिन बाद यानी 13 अप्रैल को आईपीएल का दूसरा वाली फायर मुकाबला और 15 अक्टूबर को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Leave a Reply