IPL News In Hindi : इस एक खिलाड़ी के पीछे पड़ी हैं आईपीएल की सभी टीमें

  • Post category:IPL 2022

वैसे तो आईपीएल में दुनियाभर के खिलाड़ी शामिल होते हैं। सभी दिग्गज खिलाड़ी अपने जौहर दिखाने के लिए पूरी तैयारी के साथ इस लीग में उतरते हैं। ऐसे में कभी भी किसी टीम को अच्छे खिलाड़ियों की कमी महसूस नहीं होती। हालांकि ये अलग बात है कि कभी-कभी कोई टीम पूरी लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती।

अब आईपीएल 2022 में 2 नई टीमों को शामिल होना है। जिसके लिए सभी तैयारियाँ पूरी की जा चुकी हैं। लेकिन खिलाड़ियों को लेकर अभी भी पेंच फंसा ही हुआ है। अच्छी बात ये है इस अजमंजस की वजह से किसी का घाटा नहीं बल्कि हमारे खिलाड़ियों का ही फायदा होने वाला है।

आईपीएल से पहले दोनों नई टीमों को अपना-अपना कप्तान चुनना है। वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने भी आरसीबी की कप्तानी से पहले ही हाथ पीछे खींच लिया है तो अब इस टीम को भी किसी न किसी खिलाड़ी को बतौर कप्तान नियुक्त करने जरुरत है। इन सभी टीमों का निशाना सिर्फ और सिर्फ एक खिलाड़ी की तरफ है।

अगर अब भी आप नहीं  समझे तो हम बात कर रहे हैं के एल राहुल की। आईपीएल ये 3 टीमें तो राहुल पर पूरी तरह से निशाना साध कर बैठी हैं। इसी के चलते क्रिकेट के पण्डित भी अब इस खिलाड़ी को लेकर अपनी अपनी भविष्यवाणियाँ करना शुरु कर चुके हैं।

हाल ही में पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने तो के एल ऱाहुल को लेकर बहुत ही बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने अपने एक प्रोग्राम में कहा कि के एल राहुल इस आईपीएल में सबसे महँगे खिलाड़ी बनने वाले हैं। यहाँ तक ही नहीं उन्होंने कहा कि ्रअगर राहुल मेगा ऑक्शन में जाते हैं तो उन्हें 20 करोड़ से भी ज्यादा की रकम मिल सकती है।

पिछले आईपीएल में के एल राहुल का प्रदर्शन

राहुल के आईपीएल में पिछले प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होनें आईपीएल 2021 में कुल 13 मुकाबले हैं जिसमें उनके बल्ले से कुल 626 रन निकले हैं। आईपीएल 2021 की सबसे ज्यादा रन बनाने की सूची में वो तीसरे स्थान पर हैं। और ऐसा तब है जब पहले स्थान पर काबिज ऋतुराज गायकवाड़ ने राहुल से 3 ज्याद मैच खेले हैं। इसके बावजूद भी राहुल और ऋतुराज के बीच महज 9 रनों का अंतर है।

इतना ही नहीं, राहुल आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा औसत के साथ बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं। उनका औसत 62.60 का रहा है जबकि दूसरे स्थान पर इस मामले में ऋतुराज गायकवाड़ हैं जिनका बल्लेबाजी औसत 45.36 का था। राहुल ने इस सीजन में सबसे ज्यादा 30 छक्के भी लगाये हैं।

Leave a Reply