4 ऐसे बल्लेबाज जो आईपीएल 2021 में धमाल मचा सकते हैं : IPL 2021 News in Hindi

 आईपीएल 2021 की नीलामी पूरी हो चुकी है। इस बार का आईपीएल अप्रैल के दूसरे सप्ताह से शुरू होने वाला है। आईपीएल के पहले की भी जानकारी हमारे पास आ चुकी है। आईपीएल 2021 का पहला मुकाबला 11 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेल जाना है। 

Photo Source – BCCI/IPL

तो आज हम आपको उन 4 बल्लेबाज के नाम बताने वाले हैं जो कि इस बार आईपीएल 2021 में अपने बल्ले से धूम मचा सकते हैं। 

सूर्यकुमार यादव 

मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाला ये खिलाड़ी पिछली बार भी शानदार फॉर्म  में था। मुंबई की आईपीएल 2020 की ट्रॉफी जीत में सूर्यकुमार यादव का बेहद ही महत्वपूर्ण योगदान था। 

सूर्यकुमार यादव इस बार भी आईपीएल 2021 में धमाल मचाने को तैयार हैं। घरेलू मुकाबले में इस खिलाड़ी का बाल बड़े ही शानदार फॉर्म  में चल रहा है। 

ईशान किशन

मुंम्बई की तरफ से ही खेलने वाले ईशान किशन जिन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में खूब छक्कों की बरसात की थी। हालांकि इसके बावजूद ईशान किशन भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाई थी। 

आईपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन करने लिए ईशान किशन के लिए यही सबसे बड़ी वजह बनने वाला है। ईशान किशन ने पिछले साल सबसे ज्यादा 57.33 की औसत से 516 रन बनाये थे। इस दौरान उनके बल्ले से सबसे ज्यादा 30 छक्के भी निकले थे। 

देवदत्त पडिक्कल

पिछले सीजन विराट कोहली की  टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलने वाले देवदत्त पडिक्कल इस बार भी अपना जलवा बिखेर सकते हैं। 

देवदत्त पडिक्कल अभी चल रहे घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार दो शतक जड़कर आईपीएल से पहले अपनी बल्लेबाजी का ऐलान कर दिया है। 

पृथ्वी शॉ 

पिछले आईपीएल मे कुछ खास न कर पाने वाले पृथ्वी शॉ लगातार भारतीय क्रिकेट टीम में खराब प्रदर्शन करने की वजह से आलोचना का शिकार होते रहे हैं। 

हालांकि इस सीजन आईपीएल 2021 में पृथ्वी शॉ के बल्ले से धमाके के उम्मीद की जा सकती है। इस बार शानदार प्रदर्शन कर ये खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपनी वापसी जरूर करना चाहेगा। विजय हजारे ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने महज 152 गेंदों का सामना करते हुए खुद अपने दम पर 227 रन बना डाले। 

हालांकि आपको क्या लगता है, कौन सा खिलाड़ी इस बार आईपीएल में धमाल मचा सकता है? कमेन्ट में अपनी राय जरूर बताएं और क्रिकेट से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए बगल दिए घंटे को दबाकर हमें फॉलो करना बिल्कुल भी न भूलें। 

Leave a Reply