5 दिग्गज टी-20 खिलाड़ी, जिन्हें आईपीएल नीलामी में नहीं मिला खरीददार

  • Post category:News

IPL News in Hindi IPL Auction News Top 5 Unsold Players list in IPL 2021 in Hindi 

 18 फरवरी को आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई और कई खिलाड़ियों जमकर पैसों की बरसात भी हुई है। हालांकि कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहें हैं जिन्हें टी-20 क्रिकेट में देखा तो बहुत ही दिग्गज खिलाड़ी के रूप मे जाता है लेकिन किसी भी टीम ने इन खिलाड़ियों पर दांव लगाने में तनिक भी दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

1. एरोन फिंच (Aaron Finch)

इस लिस्ट में अगर किसी का नाम सबसे ऊपर होना चाहिए तो वो हैं एरोन फिंच (Aaron Finch)। आईपीएल नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने इस दिग्गज टी-20 खिलाड़ी पर दांव लगाने का जोखिम नहीं लिया और इसकी सबसे बड़ी वजह उनका प्रदर्शन है। एरोन फिंच ऐसे खिलाड़ी जो लगभग आईपीएल की सभी टीमों से खेल चुके हैं लेकिन किसी भी साल प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इस आईपीएल मे इनकी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये थी। 

2. एलेक्स केरी (Alex Cary)

1.5 करोड़ की बेस प्राइस के साथ अलेक्स केरी इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। इन्हें भी किसी टीम ने इस बार आईपीएल के लायक नहीं समझ और ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले साल इन्हें आईपीएल मे काफी भाव मिल था लेकिन बावजूद इसके इनका प्रदर्शन आईपीएल के दर्जे अनुसार नहीं रहा। 

3. शेल्डन कोट्टररेल (Sheldon Cotterell)

तीसरा सबसे बड़ा नाम इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शेल्डन कोट्टररेल (Sheldon Cotterell) का है। आईपीएल की नीलामी के लिए इन्होंने अपनी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखी थी। पिछले साल इन्होंने दिल्ली की टीम की तरफ से आईपीएल खेल लेकिन अपनी गेंदबाजी मे कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे। 

4. अलेक्स हेल्स (Alex  Hales)

अलेक्स हेल्स टी-20 क्रिकेट में नाम है, बावजूद इसके आईपीएल में हर साल कोई भी टीम भाव नहीं देती। लेकिन इस अलेक्स हेल्स (Alex  Hales) को भी आईपीएल से काफी उम्मीदें रही होंगी। ऐसा इसलिए क्यों इस बार बिग बैश  लीग इनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। इन्होंने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखा था। 

5. जेसन रॉय (Jason  Roy)

पाँचवाँ और अंतिम नाम इस लिस्ट में जेसन रॉय (Jason  Roy) का है। जहां दुनिया की सभी टीमें इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए बेताब रहती हैं तो वहीं आईपीएल की किसी भी टीम ने इस खिलाड़ी मे दिलचस्पी नहीं दिखाई। हालांकि इन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा जो कि  शायद इनके न बिकने की सबसे बड़ी वजह साबित हुआ। 

हालांकि आपको क्या लगता है, इनमें से कौन सा खिलाड़ी आईपीएल में शामिल होना चाहिए था? कमेन्ट में अपनी राय जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए बगल मे दिए घंटे को दबाकर सबस्क्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें। 

Leave a Reply