अय्यर के अलावा भी दो खिलाड़ी हैं बड़े दावेदार, बन सकते हैं अहमदाबाद के नए कप्तान।

  • Post category:News

अब IPL 2022 टूर्नामेंट में रोमांच और अधिक बढ जाएगा। इसका कारण यह हैं कि अब इस टूर्नामेंट में दो नई टीम Lucknow IPL Team और Ahmedabad Team भी भाग लेगी। Lucknow Team की कप्तानी तो केएल राहुल द्वारा की जाएगी। इस बात की तो पुष्टि की जा चुकी है। लेकिन Ahmedabad IPL Team की कप्तानी किसके द्वारा की जाएगी। इसकी पूरी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। अभी इस विषय पर केवल कयास ही लगाए जा रहे है।

अय्यर को इस सीज़न Ahmedabad IPL Team का मजबूत दावेदार माना जा रहा है। ऐसा भी मुमकिन है कि IPL 2022 में अय्यर किसी अन्य टीम के साथ नजर आए क्योंकि श्रेयस टीम का नेतृत्व करना भली भांति जानते हैं। श्रेयस अय्यर ने IPL 2020 में खुद की मजबूत कप्तानी के बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल्स तक ले गए थे। लेकिन श्रेयस के अलावा भी दो और भी मजबूत दावेदार है। जो उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे है।

ये दो खिलाड़ी भी हैं टक्कर पर

फिंच T20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर चुके हैं। उनके बेहतरीन नेतृत्व क्षमता और खेल को जानते हुए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम की कप्तानी के लिए चुन सकती है। आरोन फिंच ने RRB 2020 में भी भाग लिया था। किंतु 2021 के टूर्नामेंट से पहले ही उन्हें अलग कर दिया गया था।

यदि वह अहमदावाद टीम कप्तानी करते हैं तो टीम को उनसे उम्मीद है कि वह उन्हें जरूर खिताब दिलाए। हालाकि, आरोन फिंच के कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ITCC T20 मैं चैंपियन बनी थी। इसका असर IPL 2022 ऑक्शन में देखा जा सकता हैं। इससे यह साफ है कि फिर अहमदाबाद टीम की कप्तानी के मजबूत दावेदार है।

Sunrise Hyderabad डेविड को टीम से रिलीज कर चुकी है। अब धुरंधर बल्लेबाज मेगा ऑक्शन में उतरने को पूरी तरह से तैयार है। ऐसे वक्त में Ahmadabad Team उन्हें अपनी टीम की कप्तानी देने के विषय में विचार कर सकती है क्योंकि अब तक के वॉर्नर के रिकॉर्ड काफी अच्छे रहे हैं।

वॉर्नर ने अभी तक IPL में 41.59 के औसत, 140 की स्ट्राइक रेट से 5449 रन बनाए हैं। जिसमें से 4 शतक और 50 अर्धशतक है। हालांकि, IPL 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में Hyderabad Team ने खिताब जीता था। लेकिन IPL 2021 में Hyderabad Team का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। जिस कारण वॉर्नर को भी इसका भुगतान भोगना पड़ा। वॉर्नर को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा और लगातार मैच से उन्हें बाहर ही रखा गया। लेकिन इन सबके बावजूद भी ऑस्ट्रेलियन कंगारू एक नई शुरुआत करना चाहते हैं।

Leave a Reply