Asia cup 2022: क्या ये तीन खिलाड़ी एशिया कप में पड़ेंगे सब पे भारी

  • Post category:Asia Cup

28 अगस्त को भारत डिफेंडिंग चैंपियन के रूप में पाकिस्तान के खिलाफ इस एशिया कप में अपने टूर्नामेंट का आगाज कर गा। भारत सात बार इस टूर्नामेंट को जीतने में सफल हो चुका है। इस साल भारत के टीम में कई नए बल्लेबाज और गेंदबाज ऐसे है जो पहली बार ऐसा कप खेल रहे होंगे। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत के ये युवा खिलाड़ी क्या इस एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन कर के t20 वर्ल्डकप में अपनी दावेदारी पेश करने में सफल होते है या नही।

इस एशिया कप में रवि विश्नोई ,दीपक हुड्डा और अर्शदीप सिंह के लिए यह अंतिम अवसर होगा कि वे एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन कर के t20 वर्ल्डकप 2022 के लिए अपना दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

अर्शदीप सिंह (Arshdeep singh)

अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड दौरे पे डेब्यू किया। अभी हाल ही में चल रहे वेस्टइंडीज दौरे पर इन्होंने एक बड़ी छाप छोड़ी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 6.33 की इकोनॉमी से अच्छी गेंदबाजी करते हुए इन्होंने 7 विकेट लिए है।


रवि विश्नोई (Ravi bishnoi)

रवि विश्नोई ने फरवरी 2022 में डेब्यू किया है। अपनी विविधताओं से इन्होंने बल्लेबाजों को बहुत प्रभावित किया है। इन्होंने 9 मैचों में सबसे छोटे प्रारूप में 7.13 के इकोनॉमी से 15 विकेट चटकाए है। गुगली में इन्हे महारत हासिल है।ऐसे में देखें वाली बात यह है कि क्या ये अपना कमाल एशिया कप 2022 में दिखा पायेंगे।


दीपक हुड्डा (Deepak Hudda)

इस 27 वर्षीय बल्लेबाज ने आयरलैंड के खिलाफ एक शानदार शतक के साथ, 9 t20 मैच खेले है। जिसमे 54.80 की एवरेज से 161.17 के शानदार स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए है। ये ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते है इस लिए टीम में गेंदबाजी का एक और विकल्प भी है।


 

Leave a Reply