Asia Cup 2022: 40 साल में पहली बार हो सकता है भारत और पाकिस्तान के बीच 3 महामुकाबले

  • Post category:Asia Cup

ASIA CUP 2022 शुरुवात 27 अगस्त से यूएई में होगा। 

Asia Cup का आगाज 27 अगस्त से यूएई में शुरू होनेजा रहा है। एसीसी (acc) ने मैचों का शेड्यूल की घोषणा कर दी है। Asia Cup का फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को होगा। इस टूर्नामेंट में भारत(India) का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान(Pakistan) (indvspak)से 28 अगस्त को होना है।

भारत(India) इस टूर्नामेंट में डिफेंडिंग चैंपियन है, साल 2018 में भारत ने कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत ने कप अपने नाम किया था। इस साल फिर से रोहित शर्मा के कप्तानी में Asia Cup में दबदबा कायम करने उतरे गा।

3 बार हो सकता है भारत पाकिस्तान महामुकाबला

यदि समीकरण ठीक बैठा तो भारत और पाकिस्तान के बीच 3 महामुकाबले हो सकते है। asia cup के 40 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हो सकता है कि भारत(India) और पाकिस्तान(Pakistan) के बीच एक नहीं बल्कि 3 बार मुकाबला हो सकता है। आइए आप को बताते है कि यह कैसे संभव है?

भारत (India)और पाकिस्तान(Pakistan) को एक ही ग्रुप में रखा गया है। तीसरी टीम का नाम अभी तय नहीं है, जो टीम क्वालीफाई करे गा उसे ग्रुप में जगह दी जाए गा।

ऐसे में 28 अगस्त के बाद 4 सितंबर को भी आमने सामने हो सकती है। भारत(India) और पाकिस्तान(Pakistan) का शीर्ष पे रहना लगभग तय है। ऐसे में 11 सितंबर को होने वाले फाइनल मुकाबला भारत(India) और पाकिस्तान(Pakistan) के बीच  हो सकता है, ऐसा तब हो सकता है जब भारत(India) और पाकिस्तान(Pakistan) अपने सेमीफाइनल मुकाबले में अपने प्रतिद्वंदी को हराएंगे।

Leave a Reply