Asia cup 2022: एशिया कप के लिए यह है पाकिस्तानी टीम

  • Post category:Asia Cup

Asia cup 2022 का आगाज 27 से हो रहा है, इसके लिए सभी टीम तैयारी में लग गए है। आज हम बात करेंगे पाकिस्तान के एशिया कप 2022 के टीम के बारे में।

एशिया कप 2022 के लिया पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान टीम कही से भी कमजोर नही है। बॉलिंग अटैक में तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के हाथो में रहे गा। पिछले t20 वर्ल्डकप में भारत को हरने में इसी गेंदबाज का हाथ था। साथ ही बाबर और रिजवान की जोड़ी ने जम कर धुलाई की थी।बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम में स्टार तेज गेंदबाज हसन अली को नहीं चुना गया है। दूसरी ओर श्रीलंका के खिलाफ मैच में चोटिल हुए शाहीन शाह अफरीदी को टीम में लिया गया है। ऐसे में दूसरी टीमों को पाकिस्तान को कम आंकना बहुत बड़ी गलती होगी।

एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से हो रहा है और भारत-पाकिस्तान के बीच पहला मैच 28 अगस्त को खेला जाना है।

ये है पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), फखर जमान, हैरिस रॉफ, खुशदिल शाह, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दाहिनी और उस्मान कादिर।

भारत से होगा पहला मुकाबला
27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला भारत से होगा। इन दोनों टीमों को ग्रुप ए में रखा गया है। ग्रुप ए में कुल तीन टीमें हैं, भारत और पाकिस्तान के अलावा क्लालिफायर राउंड में जीतने वाली टीम इस ग्रुप में जगह बनाएगी। श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को ग्रुप बी में रखा गया है। इस टूर्नामेंट में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे।

Leave a Reply