आयुष बडोनी का जीवन परिचय | Ayush Badoni Biography in Hindi

आयुष बडोनी का जीवन परिचय : आयुष बडोनी एक भारतीय क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में फिलहाल आयुष लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम में हैं। आयुष बडोनी दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं और साथ में स्पिन गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। इस आर्टिकल में आपको आयुष बडोनी का जीवन परिचय और उनके जीवन से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ मिलने वाली हैं।

ayush badoni biography in hindi

Ayush Badoni Biography in Hindi

आयुष बडोनी का जीवन परिचय 
नाम आयुष बडोनी
पिता
माँ
जन्म तिथि 03 दिसंबर 1999
जन्म स्थान दिल्ली
लंबाई
मुख्य भूमिका बल्लेबाजी
बल्लेबाजी दायें हाथ से
आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स
आईपीएल डेब्यू गुजरात टाइटंस के खिलाफ
जर्सी नंबर
घरेलू टीम दिल्ली

जानिए कौन हैं अभिनव मनोहर, जिन्हें मिले हैं 2.60 करोड़

आयुष बडोनी का शुरुआती जीवन परिचय

आयुष बडोनी घरेलु क्रिकेट में दिल्ली की टीम की तरफ से खेलते हैं। अंडर-19 क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने श्रीलंका की टीम के खिलाफ 202 गेंदों का सामना करते हुए 185 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसके बाद से ही ये खिलाड़ी आईपीएल टीमों की नजर में आ गया था।

साल 2022 के आईपीएल की नीलामी में शामिल हुई नई टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 20 लाख की बेस प्राइस पर इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया और 28 मार्च को पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ आयुष बडोनी को डेब्यू करने का भी मौका मिला।

आईपीएल में आयुष बडोनी का सफर और कमाई

साल टीम आईपीएल सैलरी
2022 लखनऊ सुपर जाइंट्स ₹ 20 लाख
Total ₹ 20 करोड़

Ayush Badoni IPL Debut (आयुष बडोनी आईपीएल डेब्यू)

आयुष बडोनी ने आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स की तरफ से डेब्यू किया। गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए इस खिलाड़ी अपने पहले ही मैच में धमाकेदार पारी खेलते हुए सभी का मन मोह लिया।

इस मैच में आयुष बडोनी ने कुल 41 गेंदों का सामना और इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौकों और 3 छक्कों के साथ कुल 54 रन निकले थे।

आपको बता दें आयुष बडोनी ने इससे पहले सिर्फ एक टी-20 मैच सैय्यद मुश्ताक अली ट्रफी में खेला था, जिसमें उनके बल्ले से 8 रन ही निकले थे।

This Post Has One Comment

  1. Sachi

    Thank you

Leave a Reply