Chennai Super Kings (CSK) IPL 2021 Schedule in Hindi | चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 शेड्यूल

  • Post category:News

CSK IPL 2021 Schedule Hindi |  चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल 2021 शेड्यूल   

पिछले सीजन निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल 2021 में अब एक बार फिर से अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने के लिए अपनी तैयारियों में जुटी होगी। चेन्नई की टीम आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाने के मामले में अभी दूसरे स्थान पर है। इस टीम के पास अभी तक कुल 3 आईपीएल ट्रॉफी हैं। 

ऐसे में ये टीम एक बार फिर से आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन कर चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा जरूर जमाना चाहेगी। अगर चेन्नई की टीम ऐसा कर पाती है तो एक बार फिर से मुंबई इंडियंस के साथ ये टीम आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हो जाएगी। 

(Image Source – CSK FB Page)

ऐसे में आज हम आपके लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के आईपीएल 2021 शेड्यूल (Chennai Super Kings  (CSK) IPL 2021 Schedule in Hindi) से जुड़ी सभी जानकारी लेकर आए हैं। तो अगर आप भी थलाईवा यानि धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के फैन हैं तो इन तारीखों नोट कर लीजिए या अपने मोबाईल में इसका स्क्रीनशॉट लेकर रख लीजिए। 

1st Match of Chennai Super Kings in IPL 2021 Schedule in Hindi | चेन्नई सुपरकिंग्स का पहला मैच

अब बात अगर चेन्नई सुपरकिंग्स के पहले मुकाबले की करें तो 10 अप्रैल को पिछले साल की उपविजेता टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है। ये मुकाबला और साथ में आने वाले 4 और मुकाबले भी मुंबई में खेले जाएंगे। जिसका दूसरा और तीसरा मुकाबला 16 और 19 अप्रैल को पंजाब किंग्स व राजस्थान रॉयल्स जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ तीसरा और चौथा मुकाबला 21 व 25 अप्रैल को खेला जाएगा। 

इसके बाद ये टीम अगले चार मुकाबलों के लिए दिल्ली की तरफ रवाना होगी। दिल्ली में चेन्नई सुपर किंग्स को अपना पहला मुकाबला 28 अप्रैल को सनराईजर्स हैदराबाद के साथ खेलना है। इसके बाद 1, 5 और 7 मई को ये टीम मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरना होगा। इस मैच के साथ ही धोनी की टीम अगले मुकाबलों के लिए बैंगलोर की तरफ अग्रसर होगी। 

Last 5 Matches of Chennai Superkings in IPL 2021 Schedule | चेन्नई सुपरकिंग्स के आखिरी 5 मुकाबले 

बैंगलोर में चेन्नई को कुल तीन मुकाबले खेलने होंगे, जिसमें से पहला मुकाबला पंजाब किंग्स, दूसरा कोलकाता नाइट राइडर्स और तीसरा मुकाबला मुंबई इंडियंस 9, 12 और 16 मई खेले जाएंगे। अब चेन्नई सुपरकिंग्स के अंतिम दो मुकाबलों में से अंतिम दूसरा मुकाबला 21 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जबकि अंतिम मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 23 मई को खेला जाएगा। ये दोनों मुकाबले कोलकाता में आयोजित होंगे। 

Chennai Super Kings  (CSK) IPL 2021 Schedule in Hindi | चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 शेड्यूल

तारीख  मैच  समय स्थान 
10 अप्रैल  चेन्नई सुपरकिंग्स vs दिल्ली कैपिटल्स  7:30  मुंबई 
16 अप्रैल   पंजाब किंग्स vs चेन्नई सुपरकिंग्स 7:30  मुंबई 
19 अप्रैल  चेन्नई सुपरकिंग्स vs राजस्थान रॉयल्स  7:30  मुंबई 
21 अप्रैल  कोलकाता नाइट राइडर्स vs चेन्नई सुपरकिंग्स 7:30 मुंबई 
25 अप्रैल  चेन्नई सुपरकिंग्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  3:30 मुंबई 
28 अप्रैल  चेन्नई सुपरकिंग्स vs सनराईजर्स हैदराबाद  7:30  दिल्ली
01 मई मुंबई इंडियंस  vs चेन्नई सुपर किंग्स  7:30 दिल्ली
05 मई   राजस्थान रॉयल्स vs चेन्नई सुपर किंग्स  7:30 दिल्ली
07 मई  सनराईजर्स हैदराबाद vs चेन्नई सुपरकिंग्स 7:30 दिल्ली
09 मई  चेन्नई सुपरकिंग्स vs पंजाब किंग्स  3:30 बैंगलोर 
12 मई  चेन्नई सुपरकिंग्स vs कोलकाता नाइट राइडर्स  7:30 बैंगलोर 
16 मई  चेन्नई सुपर किंग्स vs मुंबई इंडियंस  7:30 बैंगलोर 
21 मई  दिल्ली कैपिटल्स vs  चेन्नई सुपरकिंग्स 7:30 कोलकाता 
23 मई  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरे vs चेन्नई सुपरकिंग्स 7:30 कोलकाता 

पिछले सीजन निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब इस सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स से आपको क्या उम्मीदें हैं? क्या ये टीम इस बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमा पाएगी? कमेन्ट में अपनी राय जरूर बताएं और क्रिकेट से जुड़ी सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें सबस्क्राइब करना बिल्कुल भी न भूलें। 

Leave a Reply