(CSK) Chennai Super Kings IPL 2022 Predicted Playing-11 | चेन्नई सुपर किंग्स टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

Chennai Super Kings Probable Playing-11 : चार बार की आईपीएल चैंपियन और पिछली बार की डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल नीलामी में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। हमेशा की तरह इस बार भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपने पुराने खिलाड़ियों पर ही भरोसा जताया है।

csk playing 11

आज हम इस बात पर चर्चा करने वाले हैं कि महेंद्र सिंह धोनी की नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस बार के आईपीएल में कौन सी प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है।

अगर आप भी आईपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और आईपीएल से जुड़ी  खबरें सबसे पहले पाना चाहते हैं तो गूगल पर IPLNewsInHindi.com सर्च करें।

Chennai Super Kings Predicted Playing-11 (चेन्नई सुपर किंग्स टीम की संभावित प्लेइंग-11)

Chennai Super Kings Probable Playing-11 : चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेइंग इलेवन में अगर सलामी बल्लेबाजी की बात करें तो पिछली बार की तरह इस बार भी ऋतुराज गायकवाड के साथ डेविन कनवॉय ही दूसरे छोर पर दिखाई पड़ेंगे। डेविन कन्वॉय ने हाल ही में न्यूजीलैंड की तरफ से बताओ सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

3 नंबर पर अंबाती रायडू हैं चेन्नई सुपर किंग्स के प्लेइंग-11 के दावेदार

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो नंबर तीन पर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बार फिर से अंबाती रायडू ही देखने को मिलेंगे। इसके बाद चौथे स्थान पर मोइन अली को और पांचवें स्थान के लिए शिवम दुबे को टीम में शामिल किया गया है।

काफी मजबूत होगा CSK Playing-11 का मिडल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर में भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। सिर्फ एक बदलाव जो यहां पर दिखाई देता है वह शिवम दुबे के रूप में है जो कि T20 क्रिकेट में काफी बड़े शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते हैं।

Chennai Super Kings Playing-11 के लोअर मिडल ऑर्डर में भी शानदार खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में अगर लोअर ऑर्डर की बात करें तो यहां पर कोई भी बदलाव नहीं दिखाई पड़ रहा है। छठे नंबर पर हमेशा की तरह महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं इसके बाद सातवें स्थान पर रविंद्र जडेजा और आठवें नंबर पर मैच को समाप्त करने के लिए ड्वेन ब्रावो पर फिर से भरोसा जताया जा सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन में स्पेशलिस्ट गेंदबाज

गेंदबाजी की बात करें तो नौवें स्थान पर दीपक चहर, इसके बाद एडम मिलने और आखिरी स्थान पर तुषार देशपांडे को मौका दिया जा सकता है।

T20 क्रिकेट में एडम मिलने का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से काफी शानदार रहा है। न्यूजीलैंड किस खिलाड़ी ने T20 क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी से सभी को आश्चर्यचकित कर के रखा हुआ है।

जबकि दीपक चहर की बात करें तो यह खिलाड़ी अपनी गेंदबाजी से टीम को मजबूत तो करता ही है साथ ही साथ बल्लेबाजी से भी चेन्नई सुपर किंग्स को गहराई प्रदान करता है।

तुषार देशपांडे की बात करें तो यह खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट या नहीं रणजी ट्रॉफी में काफी शानदार प्रदर्शन कर चुका है। हालांकि पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की टीम से खेलते हुए इस खिलाड़ी को कुछ मौके जरूर मिले थे जिसमें कुछ खास प्रदर्शन नहीं आ पाया था।

Chennai Super Kings Predicted Playing-11 List (लखनऊ सुपर जायंट्स टीम संभावित प्लेइंग-11 सूची)

अब अंत में अगर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के लिए पहले मैच में किन खिलाड़ियों के साथ उतार सकती है, उन 11 खिलाड़ियों को देखें तो वो कुछ इस प्रकार हो सकती है-

CSK Playing-11

  1. ऋतुराज गायकवाड
  2. डेविन कनवॉय
  3. अंबाती रायडू
  4. मोइन अली
  5. शिवम दुबे
  6. महेंद्र सिंह धोनी
  7. रविंद्र जडेजा
  8. ड्वेन ब्रावो
  9. दीपक चहर
  10. एडम मिलने
  11. देशपांडे

Leave a Reply