IPL News in Hindi: दिल्ली की हार के बाद टीम पर भड़के कोच पोंटिंग, बल्लेबाजों को लेकर कहा

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को लगता है कि मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पांच मैचों में तीसरी हार के बाद उनकी टीम को खेल के सभी पहलुओं में सुधार करने की जरूरत है।

शनिवार रात वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली 16 रन की हार ने टीम को आईपीएल की अंत तालिका में 8वें पायदान पर पहुंचा दिया है। पोटिंग ने कहा कि, दिल्ली को अब एक यूनिट के रूप में खेलने की जरूरत है।

पोस्ट मैच के दौरान रिकी पोंटिंग ने कहा कि, “हमने अपनी पूरी ताकत से बल्लेबाजी नहीं की है। मिचेल मार्श ने अपना पहला गेम खेला और शायद वो मैच की गति में पूरी तरह फिट नहीं हो पाए जिसकी हमें जरूरत थी। रोवमैन पॉवेल ने अब तक मध्य क्रम में फायर नहीं किया है। इसलिए हमें कुछ चीजें ठीक करने की जरूरत है। इसके अलावा हमें ये भी सोचना होगा कि आगे हम पूरे टूर्नामेंट में कैसे बढ़ सकते हैं।

हर सेगमेंट में करनी होगी मेहनत

पोंटिंग ने आगे कहा कि, कुछ एरिया ऐसे हैं जहां हमें कमाल करने की जरूरत है। कुछ ओवरों में हम काफी महंगे साबित हुए। हमें हर सेगमेंट में अच्छा करना होगा और टीम कॉम्बिनेशन को सही ढंग से लेकर मैच में उतरना होगा। अगले दो मुकाबले हमारे लिए बेहद जरूरी है इसलिए हमें सही टीम का चुनाव करना होगा। हमें खड़े रहना होगा और जीत हासिल करनी होगी।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को खड़े होने और अधिक जिम्मेदारी लेने का आह्वान किया। इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि खिलाड़ियों को बड़ा स्कोर बनाने का बेहतरीन मौका मिले और जाहिर तौर पर अगर आप टी20 में टॉप चार में बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपके पास बड़ा स्कोर बनाने का बेहतरीन मौका है।

कुलदीप से खुश हूं मैं

पृथ्वी शॉ अच्छा कर रहे हैं लेकिन टॉप 4 में किसी बल्लेबाज को 80 से ज्यादा रन बनाने होंगे। हमें पता है कि उसके बाद वो होगा जो अब तक नहीं हुआ। कुलदीप को लेकर शॉ ने कहा कि, मैं उनके प्रदर्शन से काफी खुश हूं और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स का वातावरण काफी ज्यादा पंसद आ रहा है। मैं इस खिलाड़ी को नीलामी में कैसे भी लेना चाहता था। केकेआर ने इन्हें मौका नहीं दिया था। लेकिन मैं उन्हें आत्मविश्वास दिलाना चाहता हूं।

Leave a Reply