MS Dhoni की कप्तानी के बाद, अब ये 2 खिलाड़ी हैं चेन्नई सुपर किंग्स के अगले दावेदार

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीख अब सामने आ चुकी हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि बेंगलुरु में फरवरी 2020 के 7 और 8 तारीख को नीलामी की जा सकती है। साल 2022 में लीग में कुल 10 टीमें होंगी। जिनमें Lucknow Team और Ahmedabad Team दो नई टीमें भी हिस्सा ले रही हैं। आईपीएल (IPL) में  चेन्नई सुपर किंग्स ने हमेशा ही बेहतर प्रदर्शन किया है। मुंबई इंडियंस के बाद यह IPL में दूसरे नंबर की बेहतरीन टीमों में से एक है।

जहां मुंबई इंडियंस ने IPL में पांच खिताब जीत रखे हैं। वही चेन्नई सुपर किंग्स ने भी चार खिताब जीतकर खुद को IPL में गौरवान्वित किया है। IPL 2021 में MS Dhoni के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल्स में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अपना चौथा खिताब जीता था और अब जब कयास लगाए जा रहे हैं कि MS Dhoni आईपीएल से संन्यास लेने जा रहे हैं। तब यह उम्मीद भी जताई जा रही है कि 2 अन्य खिलाड़ी है। जो CSK की कप्तानी कर सकते हैं। चलिए इनके बारे में जानते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज ने हमेशा ही IPL में अपने दमदार खेल से लोगों में अपनी छाप छोड़ रखी है। गायकवाड़ ने CSK के साथ IPL 2020 में खेलना शुरू किया था। जो कि CSK के लिए MS Dhoni के बाद मजबूत दावेदार के रूप में जाने जाते हैं। IPL 2021 में CSK को चौथी बार खिताब दिलाने का श्रेय इन्ही को जाता हैं। गायकवाड ने IPL 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन कर सबसे अधिक रन बनाए और ऑरेंज कैप भी अपना नाम पर दर्ज किया।

अपने छोटे IPL करियर में 16 मैचों में ऋतुराज ने 45.35 औसत और 136.26 स्ट्राइक और 635 रन बनाकर सबको आश्चर्य में डाल दिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक भी बना रखे हैं। जो कि उन्हे CSK की कप्तानी के मजबूत दावेदार के रूप में पेश करता हैं।

रवींद्र जडेजा

जडेजा भी CSK के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। MS Dhoni के संन्यास के बाद जडेजा को भी CSK की कप्तानी के मजबूत दावेदार के रूप में बताया जा रहा है। इस सीजन के लिए तो वह काफी जबरदस्त ऊर्जा और उत्साह के साथ तैयार है और खास बात यह भी है कि MS Dhoni भी उनके खेल पर पूरा भरोसा करते हैं।

फ्रेंचाइजी को भी उनके उत्कृष्ट बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग पर पूरा विश्वास है। आने वाले दिनों में उम्मीद की जा रही है कि जडेजा ही CSK की कप्तानी कर सकते हैं। लोगों द्वारा भी उन्हें MS Dhoni के उत्तराधिकारी के रूप में बताया जा रहा है।

Leave a Reply