CSK Retained Players List 2022 in Hindi : देखें सीएसके के रिटेन खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

CSK Retained Players List 2022 in Hindi : चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल का एक ऐसा नाम जिससे शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी न परिचित हो। आईपीएल के पिछले सीजन की विजेता टीम को अब अपने अगले अभियान के लिए आगे बढ़ना होगा। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन को लेकर भी और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट को लेकर भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के हवाले से काफी खबरे उड़ रही थी।

CSK RETAINED PLAYERS LIST

हालांकि मेगा ऑक्शन तो नहीं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के रिटेन खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट (CSK Retained Players List 2022 in Hindi) सामने जरुर आ गयी है। आपको बता दें 30 नवंबर को शाम साढ़े नौ बजे तक सभी टीमों अपने अपने आईपीएल 2022 के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट देनी थी। चेन्नई की टीम ने भी अपने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है।

  Mumbai Indians Retained Players 2022 List in Hindi | देखें मुंबई इंडियंस के रिटेन खिलाड़ियों की आधिकारिक लिस्ट

CSK Retained Players List in Hindi

चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेन खिलाड़ियों के लिस्ट (CSK Retained Players List in Hindi) की बाद करें तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी का नहीं बल्कि रवींद्र जडेजा का है। ऐसा खुद महेंद्र सिंह धोनी के कहने पर किया गया है। उन्होंने खुद को पहले नम्बर पर रिटेन करने से मना कर दिया था शायद इसलिए क्योंकि ये रिटेंशन अगले 3 सालों के लिए होनी थी और धोनी का लगातार 3 साल खेल पाना मुश्किल हो।

जडेजा के बाद इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी का नाम है। आगे बात करें तो तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स की रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में मोईन अली और अंत में यानि चौथे स्थान पर ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शमिल है।

चेन्नई सुपर किंग्स रिटेन प्लेयर्स लिस्ट

1. रवींद्र जडेजा 16 करोड़
2. महेंद्र सिंह धोनी 12 करोड़
3. मोईन अली 08 करोड़
4. ऋतुराज गायकवाड़ 06 करोड़
  सिर्फ 3 : आरसीबी के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट | RCB Retained Players List in Hindi

CSK Retained Players Salary List in Hindi

CSK Retained Players List : चेन्नई सुपर किंग्स का रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट की बात करें पहले नम्बर पर रिटेन किये गये रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये सीएसके की टीम की तरफ से दिये जायेंगे। इसके बाद दूसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ रुपये दिये जायेंगे।

आगे तीसरे स्थान पर रिटेन किये गये मोईन अली को 08 करोड़ रुपये और अंत में ऋतुराज गायकवाड़ की कमाई देखें तो उन्हें 06 करोड़ रुपये दिये जायेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट देखें तो इसमें कई बड़े नाम शामिल नहीं हैं। जिसमें सुरेश रैना और फॉफ डु प्लेसिस का नाम शामिल है। दोनों ही खिलाड़ियों ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को खिताब तक पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ऐसे इन्हें रिटेन न करने का फैसला काफी मुश्किलों में डाल सकता है।

हालांकि सीएसके की इस लिस्ट को लेकर आपकी क्या राय है? कमेंट में अपनी राय जरुर बताएँ और आईपीएल 2022 से जुड़ी अन्य सभी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए गूगल IPLNewsInHindi.com सर्च करें।

Leave a Reply