CSKvsDC : चेन्नई के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने रचा इतिहास, मुंबई इंडियंस भी नहीं कर पाया है ऐसा

 शनिवार को खेले गए आईपीएल के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को 7 विकेट के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इस टीम ने 188 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। 

(Image Source – IPLT20.com)

बावजूद इतने बड़े स्कोर के दिल्ली कैपिटल्स के किसी भी खिलाड़ी पर थोड़ी भी शिकन नहीं आई। पहले विकेट के लिए पृथ्वी शॉ  और शिखर धवन ने मिल कर 138 रनों की धमाकेदार साझेदारी की। पृथ्वी ने 38 गेंदों पर धमाकेदार अंदाज में 72 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने चौकों की झड़ी लगा दी। उनके बल्ले से 3 छक्के और 9 चौके निकले। आईपीएल में ये पृथ्वी शॉ का 6वां अर्धशतक है। 

वही दूसरी छोर पर बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन भी पृथ्वी से कम नहीं दिखना चाहते थे। धवन ने भी उसी अंदाज में खेलते हुए 54 गेंदों पर 85 रन ठोक  डाले। धवन ने अपनी इस पारी के दौरान 10 चौके और 2 छक्का भी लगाया। इस पारी के साथ ही शिखर ने आईपीएल में 42 अर्धशतक पूरे कर लिए हैं। 

सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में भी शिखर धवन आईपीएल इतिहास के दूसरे खिलाड़ी बने हुए हैं। 48 अर्धशतकों के साथ डेविड वॉर्नर पहले जबकि 39 अर्धशतक के साथ रोहित, विराट और सुरेश रैना तीसरे स्थान पर हैं। 

चेन्नई के खिलाफ तीसरी सबसे बड़ी रन चेज 

(Image Source – IPLT20.com)

188 रनों के विशाल स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा करने के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा रनों के लक्ष्य सफलतापूर्वक पीछा करने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुँच गई है। दिल्ली से ऊपर सिर्फ दो टीमें पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स हैं। 

पंजाब किंग्स ने 2014 में चेन्नई की टीम के खिलाफ 206 रनों का पीछा किया था जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 में 191 रनों का पीछा करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स को धूल चटाई थी।  

Leave a Reply