CSKvsPBKS : 15.4 ओवर में चेन्नई ने जीता मैच, पंजाब की करारी हार | IPL 2021 8th Match Report in Hindi

CSK vs PBKS Match Report in Hindi चेन्नई सुपरकिंग्स बनाम पंजाब किंग्स मैच रिपोर्ट 

 शुक्रवार को खेले गए आईपीएल के आठवें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब किंग्स की टीम के लिए इस मैच की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही है। पंजाब के लिए पारी की शुरुआत करने वाले मयंक अग्रवाल बिना खाता खोले ही चलते बने।  अभी एक ही ओवर बीता था कि के एल राहुल भी तीसरे ओवर कि पाँचवीं गेंद पर रन आउट हो गए। 

(Photo Source – IPL/BCCI)

अभी पंजाब की टीम का स्कोर सिर्फ 15 रन तक ही पहुँचा था और इस टीम की कमान क्रिस गेल और दीपक हुडा के हाथों में थी। शुरुआती बल्लेबाजों की तरह ही गेल भी 10 रन बनाकर रन लूटने के चक्कर में जडेजा के हाथों लपक लिए गए। गेल की जगह आए निकोलस पूरन भी महज एक ही गेंद बाद चलते बने। 

अब मैदान पर दीपक हुडा और शाहरुख खान मैदान पर डटे  हुए थे। हालांकि ये साझेदारी भी सिर्फ 6.2 ओवर तक ही चल सकी। पुंजाब की टीम के अभी 26 रन ही हुए थे और दीपक हुडा के आउट होने साथ इस टीम के आधे खिलाड़ी 22 गज की पट्टी का सैर कर चुके थे। शाहरुख खान अभी भी क्रीज पर डटे हुए झाई रिचर्डसन के साथ संघर्ष कर रहे थे। झाई रिचर्डसन इस टीम के दूसरे ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने इस मैच दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया था। मोईन आली की गेंद पर बोल्ड होने तक रिचर्डसन 15 रन का योगदान अपनी टीम के लिए कर चुके थे। 

अभी भी अपनी टीम के लिए शाहरुख खान, अगले खिलाड़ी मुरूगन आश्विन के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। 87 रन के टीम स्कोर पर आश्विन भी 6 रन बनाकर अपनी टीम का साथ छोड़ गए। 17वें ओवर की आखिरी गेंद के लिए मोहम्मद शामी मैदान पर आए। शमी और शाहरुख खान के बीच कुल 14 रनों की साझेदारी ही हो सकी थी कि शाहरुख खान की पहले आईपीएल के मैच की पारी पर गेंदबाज सैम करन ने लगाम लगा दिया। शाहरुख खान ने इस मैच में 36 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों के साथ 47 रनों की पारी खेली। 

(Photo Source – PBKS’s Twitter Handle)

19वें ओवर की पहली गेंद पर शाहरुख खान के आउट होने के बाद शमी  और मेरेडिथ ने मिलकर 5 रन बनाए और पंजाब की टीम एक बहुत ही हल्के 106 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। 

20 ओवर में चेन्नई के लिए 107 रनों का लक्ष्य 

अब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को इस मैच में जीतने के लिए 20 ओवरों में 107 रन के लक्ष्य को हासिल करना था। चेन्नई की तरफ से फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड मैदान पर पारी की शुरुआत करने के लिए आए लेकिन ऋतुराज गायकवाड अपनी टीम के लिए कुछ खास योगदान ना कर सके। ऋतुराज गायकवाड ने 16 गेंदों का सामना करते हुए महज 5 रन ही बनाया और चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर गेंदबाज अर्शदीप सिंह का शिकार बन गए। अब मैदान पर फाफ डु प्लेसिस और मोइन अली बल्लेबाजी कर रहे थे। 

(Photo Source – CSK’s Twitter Handle)

मोइन अली ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 31 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली। जब टीम का कुल स्कोर 90 रन हुआ था तभी मोईन अली 12 में ओवर की तीसरी गेंद पर शाहरुख खान के हाथों लपक लिए गए। मोइन अली के बाद आए सुरेश रैना ने 9 गेंदों पर 8 रन की एक छोटी सी पारी खेली और 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर यह भी पवेलियन की तरफ वापस चलते बने। 

चेन्नई के लिए फाफ डू प्लेसिस अभी भी मैदान पर डटे हुए थे और दूसरी छोर पर सुरेश रैना की जगह आए अंबाती रायडू ने पहले ही गेंद पर पवेलियन वापस जाने का रास्ता तय कर लिया। अब मैदान पर फाफ डू प्लेसिस के साथ सैम करन मौजूद थे। 

चेन्नई की टीम को सैम करन  ने 16 ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाकरइस आईपीएल सीजन की पहली जीत दिलवाई। फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई की जीत में सबसे बड़ा योगदान दिया। इस खिलाड़ी ने चेन्नई के लिए 33 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली।  

प्लेयर ऑफ द मैच

(Photo Source – CSK’s Twitter Handle)

पहली पारी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 4 विकेट झटक ने वाले दीपक चहर को इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया। दीपक चहर ने अपने 4 ओवर की गेंदबाजी के दौरान मैच 13 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया,  इन 4 ओवर के दौरान उनका एक ओवर मेडन भी था। 

Leave a Reply