Asia cup 2022 ind vs pak: पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने चुनी भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन, आप भी जाने

  • Post category:Asia Cup / News

एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से यूएई में होगा। वही 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला होना है। दोनों ही टीमों ने एशिया कप के लिए अपने-अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है। भारत के टीम में इस बार जसप्रीत बुमराह नहीं  खेलेंगे जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर रखे गए हैं ऐसे में यह भारत के लिए चिंता का विषय है। वहीं अब सबके जेहन में यह बात चल रही है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन और पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन क्या होने वाली है इस पर पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दिनेश कनेरिया ने अपनी राय दी है।

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI: danish kaneria shares his playing xi for india vs pakistan match asia cup 2022

दिनेश कनेरिया ने भारत की प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव को तीन नंबर पर विराट कोहली को रखा है। वही चार नंबर के लिए दिनेश कनेरिया ने किया राहुल को चुना है। पांचवे नंबर पर ऋषभ पंत और छठवें नंबर पर हार्दिक पांड्या को रखा है। सातवें और आठवें नंबर पर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को रखा है।

गेंदबाजी में दिनेश कनेरिया ने भुनेश्वर और अर्शदीप सिंह को तेज गेंदबाजी और यूज़वेंद्र चहल को बतौर स्पिनर टीम में जगह दिया है। दिनेश कनेरिया ने कहा बुमराह के टीम में ना होने से भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है लेकिन भारतीय टीम आशा करेगी कि भुनेश्वर और अर्शदीप गेंदबाजी में अच्छा परफॉर्मेंस दें।

ऐसी हो सकती है पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

दिनेश कनेरिया ने पाकिस्तानी प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान तो वही तीन नंबर पर फखर जमान को रखा है। हैदर अली को चार नंबर, इश्तियाक अहमद को पांच नंबर और छठे नंबर के लिए दिनेश कनेरिया ने खुर्शीद को रखा है। 7 नंबर पर शादाब खान तो वही 8 नबर पर मोहम्मद नमाज को दिनेश कनेरिया ने अपने टीम में रखा है।

गेंदबाजी में दिनेश कनेरिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में शाहीन शाह अफरीदी और हारिस राउफ को रखा है। मोहम्मद वसीम जूनियर को भी दिनेश कनेरिया ने अपनी टीम में रखा है।

दिनेश कनेरिया द्वारा चुनी गई भारत और पाकिस्तान की प्लेइंग XI टीम

भारत— रोहित शर्मा(कप्तान), सूर्य कुमार यादव, विराट कोहली, केएल राहुल(उपकप्तान), ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान— बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर ज़मान,हैदर अली, इस्तियाक अहमद, खुर्शीद, शादाब खान, मोहम्मद नमाज, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस राउफ, मोहम्मद वसीम जूनियर

Leave a Reply