DC vs RCB : हार के बाद इस पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स, पर्पल कैप की रेस में ये भारतीय टॉप पर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम अब टूर्नामेंट में तीसरी ऐसी टीम बन चुकी है जिसने 8 पॉइंट्स हासिल कर लिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) पर 18 रन से मिली जीत के बाद टीम वापस जीत की पटरी पर लौट चुकी है। दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने यहां बैंगलोर को स्कोरबोर्ड पर 189 रन टांगने में मदद की।

दिल्ली की तरफ से डेविड वॉर्नर के अर्धशतक के बावजूद दिल्ली की टीम यहां जीत हासिल नहीं कर पाई। इस जीत के साथ बैंगलर अब टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच चुकी है। ऐसे में बाकी टीमों का क्या हाल है और किस खिलाड़ी के पास ऑरेंज और पर्पल कैप है। चलिए जानते हैं सबकुछ

ऑरेंज कैप

ऑरेंज कैप की बात करें तो राजस्‍थान रॉयल्‍स के जोस बटलर रेस में 272 रन के साथ सबसे आगे हैं। इसके बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का नंबर आता है जिन्होंने शतक जड़ लिस्ट में दूसरा पायदान हासिल कर लिया है। राहुल के अब 235 रन हो चुके हैं। इसके अलावा तीसरे नंबर पर गुजरात के हार्दिक पंड्या हैं। पंड्या ने 228 रन बना लिए हैं।

पर्पल कैप

राजस्‍थान रॉयल्‍स के युजवेंद्र चहल इस रेस में 12 विकेटों के साथ सबसे आगे हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव हैं। कुलदीप के कुल 11 विकेट हैं। जबकि तीसरे नंबर पर लखनऊ के आवेश खान हैं जिन्होंने 6 मैचों में कुल 11 विकेट अपने नाम किए हैं।

सिक्सर किंग

सबसे ज्याद छक्के लगाने के मामले में भी जोस बटलर यहां पहले नंबर पर हैं। उन्होंने 18 छक्के लगाए हैं जबकि दूसरे नंबर पर केएल राहुल और तीसरे पर हार्दिक पंड्या हैं। राहुल ने कुल 10 छक्के लगा दिए हैं, वहीं हार्दिक ने 6 छक्के ही लगाए हैं।

IPL News In Hindi

Leave a Reply