IPL 2022: 197 का एवरेज, 208 की स्ट्राइक रेट, दिनेश कार्तिक का धमाका देख फैंस बोले- वापस बुलाओ टीम इंडिया में

एबी डिविलियर्स ने जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अलविदा कहा था तब फ्रेंचाइजी की सबसे बड़ी दिक्कत यही थी कि टीम के पास फिनिशर नहीं था। लेकिन शायद ही किसी को ये अंदाजा था कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के रूप में टीम को एक ऐसा फिनिशर मिलेगा जो टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा देगा। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को हुए मुकाबले में कार्तिक ने ऐसी बल्लेबाजी कि जिससे फैंस ने अब इस खिलाड़ी को लेकर सेलेक्टर्स से गुजारिश की है कि कार्तिक को वापस टीम इंडिया में बुलाया जाए।

बैंगलोर ने कार्तिक पर नीलामी के दौरान 5।5 करोड़ रुपए खर्च किए थे। ऐसे में कार्तिक ने कुछ मैचों के भीतर ही खुद को साबित कर दिया। नीलामी के दौरान इतनी कीमत मिलने पर कार्तिक पर कई लोगों ने सवाल उठाए थे कि इस क्रिकेटर का अब करियर खत्म हो चुका है और ये कमेंट्री भी करने लगे हैं। ऐसे में इतने पैसे देने का कोई मतलब नहीं। लेकिन कार्तिक ने अब अपने प्रदर्शन से सभी को गलत साबित कर दिया। कार्तिक की दमदार बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, ये बल्लेबाज 6 मैचों में अब तक सिर्फ एक बार ही आउट हुआ है।

कार्तिक का हल्ला बोल

कार्तिक के नाम कुल 192 रन हैं, जिसमें सर्वश्रेष्ठ 61 है। वह वर्तमान में लीग में 192 की औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं,जबकि उनका स्ट्राइक रेट भी 208।69 पर आसमान छू रहा है। कार्तिक ने अपनी 6 पारियों में 18 चौके और 14 छक्के लगाए हैं। यहां तक ​​कि बाउंड्री के मामले में भी वह आईपीएल के इस सीजन में टॉप खिलाड़ियों में शुमार हैं। दिल्ली के खिलाफ, उन्होंने सिर्फ 34 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाए और वो भी 194।12 की स्ट्राइक रेट से।

टीम इंडिया में वापस बुलाओ कार्तिक को

बता दें कि आरसीबी में वैसे तो कई बड़े स्टार्स हैं जिसमें फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल का नाम सबसे ऊपर है लेकिन पूरे टूर्नामेंट में फिलहाल दिनेश कार्तिक ही चमक रहे हैं। कार्तिक ने दिल्ली के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के एक ओवर में 28 रन जड़े। इसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के मारे। कार्तिक की इस पारी को देख फैंस अब सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में शामिल करने को गुहार लगा रहे हैं। आने वाले समय में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है। ऐसे में अगर ये खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में ही ऐसा धमाल मचाता रहा तो हो सकता है कि, कार्तिक आनेवाले समय में टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं।

IPL News In Hindi

Leave a Reply