Virat Kohli: जाने कैसा रहा है एशिया कप में विराट का प्रदर्शन

  • Post category:Asia Cup

Virat Kohli टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज है, जो कि काफी दिनों से फॉर्म में नहीं है। टीम इंडिया चाहेगी कि इस एशिया कप में वह अपने फॉर्म में लौटे और अपने पुराने अंदाज में चैटिंग करें। एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होना है और पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में विराट कोहली का प्रदर्शन काफी बढ़िया रहा है टीम इंडिया चाहेगी कि विराट कोहली अपने उस प्रदर्शन को बरकरार रखें। आइए जानते हैं विराट कोहली के एशिया कप में प्रदर्शन कैसा रहा हैVirat kohli in Asia cup

कैसा रहा है एशिया कप में Virat Kohli का प्रदर्शन

कोहली ने पिछले एशिया कप 2018 में हिस्सा नहीं लिया था। विराट कोहली ने पहला एशिया कप 2010 में खेला था अब तक कोहली ने कुल एशिया कप के 4 संस्करण खेले हुए हैं जिसमें एशिया कप 2010, 2012, 2014 और 2016 शामिल है। 2014 एशिया कप में विराट कोहली ने टीम की कप्तानी भी की थी।

एशिया कप में ही विराट कोहली ने अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी 148 गेंदों में 183 रन अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में खेली थी। एशिया कप में अभी तक विराट कोहली ने 16 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 63.83 की औसत से 766 रन बनाए हुए हैं।

एशिया कप में अगर विराट कोहली के T20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो उन्होंने कुल 5 मैचों में 76.50 के औसत से कुल 153 रन बनाए हुए हैं।

100वा t20 मैच खेलेंगे Virat Kohli

28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ पहले एशिया कप के मैच में उतरते ही विराट कोहली भारत के लिए सोमवार T20 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में आ जाएंगे। इससे पहले रोहित शर्मा दुनिया में सबसे ज्यादा  132 T20 इंटरनेशनल मैचों के साथ पहले नंबर पर हैं।

पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे Virat Kohli

भारत के लिए खेलते हुए विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। अभी तक उन्होंने एक सौ दो टेस्ट मैच और 262 वनडे मैच खेले हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ चलता है Virat Kohli का बल्ला 

एशिया कप में विराट कोहली मात्र एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्हें पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों में मैन आफ द मैच पुरस्कार मिला है। और पाकिस्तान के खिलाफ T20 इंटरनेशनल मैचों में 200 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को बोले।

Read एशिया कप के 5 अनोखे रिकॉर्ड

Virat Kohli का फॉर्म में आना जरूरी 

काफी समय से विराट कोहली फॉर्म में नहीं है ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि विराट कोहली अपने ले में वापस आ जाएं। 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के बाद T20 वर्ल्ड कप भी आने वाला है ऐसे में विराट कोहली का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है। नवंबर 2019 के बाद उन्होंने अभी तक कोई शतक नहीं लगाया है। Virat Kohli T20 इंटरनेशनल मैचों में अभी तक एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं।

Leave a Reply