ICC T20 ranking 2022:T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा, खतरे में बाबर की बादशाहत

  • Post category:News

Icc ने T-20 में ताजा रैंकिंग जारी कर दी है इस रैंकिंग में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज शिव कुमार यादव का दबदबा देखने को मिला है। सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए T20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है जिससे वह दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 816 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर तीसरे T20 में 44 गेंदों पर 76 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर इंडिया को मैच जिताया था।

बात करें अगर सूर्यकुमार यादव के T20 करियर के बारे में तो उन्होंने टी20 में कुल 22 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। इस दौरान उन्होंने 38.12 के औसत से 680 रन बनाए हैं। जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 172.73 का रहा है।

खतरे में बाबर की बादशाहत

सूर्यकुमार यादव दो स्थानों की बढ़त के साथ रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं उन्होंने पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और साउथ अफ्रीका के एडम मकरम को पीछे छोड़ दिया है सूर्यकुमार यादव 816 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर वही बाबर आजम 818 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं इन दोनों के बीच में सिर्फ 2 अंकों का अंतर  है।

ऐसे में आने वाले समय में शिव कुमार यादव T20 रैंकिंग में पहले स्थान पर आ सकते हैं।

Leave a Reply