Ind vs pak: पांड्या की आंधी में डूबा पाकिस्तान, भारत ने लिया वर्ल्डकप का बदला

Ind vs pak: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हो और रोमांच न हो ऐसा कहां हो सकता है। भारत ने टॉस जीत के पहले बॉलिंग करने का फैसला किया जोकि एकदम सही साबित हुआ। भुनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या ने तो पाकिस्तान की कमर ही तोड़ दी। और पाकिस्तान को 147 रनो पर ऑल आउट कर दिया। जवाब में भारत में 2 गेंद शेष रहते ही 6 विकेट से जीत हासिल की।

Ind vs pak

नही चल बाबर का जादू (Ind vs Pak)

बाबर आजम जोकि टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पे है। लेकिन भारत पाकिस्तान के मैच में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा। भुनेश्वर कुमार ने बाबर आजम को महज 15 रन के स्कोर पे अर्शदीप सिंह के हाथो कैचआउट कराया।पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 43 रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए। और पाकिस्तान 19.4 ओवर में 147 रनो पर आउट हो गई।

भारत की तरफ से बॉलिंग करते हुए भुनेश्वर कुमार ने 4 विकेट, हार्दिक ने 3 विकेट और अर्शदीप सिंह ने दो तो वही आवेश खान ने 1 विकेट लिया। बात करे अगर भारत के फील्डिंग और गेंदबाजी की तो भारत ने आज कसी हुई गेंदबाजी की और पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। फील्डिंग में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

भारत ने ले लिया टी20 वर्ल्ड कप का बदला ( Ind vs Pak)

जवाब में भारत की शुरुवात भी सही नही रही केएल राहुल अपने पहले ही गेंद पे क्लीन बोल्ड हो गए। नसीम शाह ने उन्हें आउट किया रोहित और विराट ने पारी को संभाला और टीम को 50 रन के पार पहुंचाया। भारत का दुसरा विकेट 50 रन पे रोहित शर्मा के रूप में गिरा। मोहम्मद नमाज ने रोहित शर्मा को कैच आउट कराया। मोहम्मद नमाज के दूसरे ओवर में विराट कोहली भी 35 रन बना कर कैच आउट हो गए। एक समय ऐसा आया जब ऐसा लग रहा था की भारत अब मुस्किल में है तो बैटिंग करने आए रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने काफी अच्छी पारी खेली और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया।

लेकिन रोमांच तब आया जब भारत को जीत के लिए 6 गेंदों में 7 रनो की आवश्कता थी। आखिरी ओवर करने आए मोहम्मद नमाज ने पहले ही बॉल पे जडेजा को क्लीन बोल्ड कर दिया। लेकिन बाद में हार्दिक पांड्या ने 6 लगा के टीम को जीता दिया। हार्दिक पांडेया ने नाबाद 33 रन बनाए। हार्दिक पांड्या को मन ऑफ द मैच चुना गया। और भारत ने टी 20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया।

अब भारत का अगला मैच होनकांग से 31 अगस्त को होना है।

 

 

Leave a Reply