IPL 2021 में धोनी का नया मंत्र – “लालच इज कूल” > IPLNewsInHindi.com

  • Post category:News

IPL 2021 में मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शामिल किया गया है। इस सीजन में धोनी की टीम में कुछ नए युवा शामिल हुए हैं। इसके अलावा इसमें अनुभवी खिलाड़ियों की भी एंट्री देखने को मिली है। यह टूर्नामेंट 6 शहरों दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, अहमदाबाद, बेंगलुरू और मुंबई में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर होंगे। 51 दिन में कुल 60 मैच होने वाले हैं, जिसका फाइनल 30 मई को खेला जाएगा।

Image Source – BCCI/IPL

9 अप्रैल से शुरू होने वाले IPL 2021 में वीडियो के जरिए एम एस धोनी को एक अलग ही रूप में देखा गया है। इससे पहले एक वीडियो को भी लॉन्च किया गया है जिसमें धोनी अलग ड्रेस अप में दिखाई दे रहे हैं। इसमें उन्होंने काफी सुर्खियां भी बटोरी। इस वीडियो में आईपीएल को इंडिया का अपना नया मंत्र बताया गया है।

इस वीडियो के जरिए एमएस धोनी को बच्चों के साथ एक मार्शल आर्ट शिविर में दिखाया जा रहा है। इसमें धोनी बच्चे को लालच का पाठ पढ़ा रहे हैं। वह बच्चों को लालच से संबंधित एक कहानी सुनाते हैं, जो हिटमैन रोहित शर्मा की  होती है।

धोनी ने वहां के बच्चों को एक कहानी सुनाते हुए कहा कि एक शेर के मुंह में खून लगा दिखाई देता है और उसने 5 बार जीत हासिल की होती है लेकिन इसके बावजूद उसका पेट नहीं भरता है। फिर वह बच्चों से सवाल करते हैं, कि यह बताओ आखिरकार लालच होता क्या है? बच्चे बोलते हैं “लालच बुरी बला है”। 

धोनी यहां पर लालच का पूरा अर्थ ही बदल देते हैं, वो कहते हैं नो बच्चे लालच ईज कूल। धोनी के इस बात का मतलब साफ है कि हमारे अंदर लालच होना बुरी नहीं बल्कि अच्छी बात है। बता दें कि VIVO IPL को इंडिया का नया मंत्र कहा गया है।

अब बच्चे तो बच्चे ठहरे, इतने सुनते ही इनकी मन की जिज्ञासा बढ़ गई और बच्चों ने सवाल कर दिया तो क्या हिटमैन जीत की ट्रॉफी लगाएंगे। इसके जवाब में धोनी ने बच्चों से कहा कि अब किसका मंत्र काम आएगा यही तो देखना है।

आईपीएल 2021 से जुड़ी ऐसी ही और भी शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमें सबस्क्राइब जरूर कर लें। 

इसे भी पढ़ें – 


Leave a Reply