आईपीएल 2022 : पंजाब नहीं तो किस टीम में जायेंगे क्रिस गेल, मेगा ऑक्शन से पहले बढ़ी मुश्किलें

  • Post category:IPL 2022 / News

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन का क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस बार आईपीएल की कोई भी टीम हो सिर्फ चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है। इसके अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों को रिलीज करना होग। ऐसे में तमाम बड़े खिलाड़ियों पर टीमों की नजरें रहने वाली हैं।

chris gayle

कई बड़े खिलाड़ी नीलामी से पहले ही चर्चा में हैं। इन्हीं में से एक नाम यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का भी है। क्रिस गेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। क्रिस गेल के नाम आईपीएल के एक मैच में 66 गेंदों पर 175 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है।
साल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए उन्होंने यह कमाल की पारी खेली थी।

फिलहाल तो क्रिस गेल पंजाब किंग्स की टीम में शामिल हैं लेकिन उनके रिटेन होने की संभावना काफी कम ही दिखाई देती है। आईपीएल के पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में अब पंजाब की टीम उन्हें रिटेन करेगी इस बात को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं।

हाल ही में पंजाब किंग्स की टीम के एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि क्रिस गेल ने अगले सीजन में आईपीएल में लौटने के बारे में अभी तक कोई बातचीत नहीं की है।

खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट जारी होने में अब महज कुछ ही दिनों का वक्त बचा है और अभी तक क्रिस गेल और पंजाब किंग्स की टीम मैनेजमेंट के बीच बात नहीं होना तमाम सवाल खड़े करता है। बता दें कि हाल ही में एबी डिविलियर्स ऐसे महान दिग्गज खिलाड़ी ने भी आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

सवाल तो यहां तक भी उठ रहे हैं कि क्या क्रिस गेल को अगली नीलामी में कोई भी टीम खरीदना चाहेगी। हालांकि क्रिस गेल की अगली टीम को लेकर आपकी क्या राय है? कमेंट में जरूर बताएं और आईपीएल से जुड़ी ऐसी ही और शानदार जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े।

Leave a Reply